×

School Closed In Lucknow: लखनऊ में आज भी बंद रहेंगे स्कूल, भारी बारिश के कारण पानी-पानी हुई राजधानी की सड़कें

School Closed In Lucknow: मानसून (Mansoon) की विदाई के बाद भी उत्तर प्रदेश में जमकर बारिश हो रही है। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के अन्य प्रमुख शहरों की सड़कें पानी-पानी हो चुकी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Oct 2022 10:52 AM GMT (Updated on: 11 Oct 2022 10:52 AM GMT)
Schools in Lucknow to remain closed today, roads of Rajdhani water-watered due to heavy rains
X

लखनऊ में आज बंद रहेंगे स्कूल, भारी बारिश के कारण पानी–पानी हुई राजधानी की सड़कें: Photo- Newstrack

School Closed In Lucknow: मानसून (Mansoon) की विदाई के बाद भी उत्तर प्रदेश में जमकर बारिश (Heavy Rain In Uttar Pradesh) हो रही है। पिछले 5 दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के अन्य प्रमुख शहरों की सड़कें पानी-पानी हो चुकी है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में 52 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए आज यानी सोमवार 10 अक्टूबर को नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद (school closed) रखने का आदेश जारी किया है। लखनऊ में नर्सरी से कक्षा 12वीं तक के सभी गैर सरकारी, सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे। वहीं, आगरा में 10 और 11 अक्टूबर दोनों दिन स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

राजधानी लखनऊ के अलावा कानपुर, मेरठ, आगरा, मुरादाबाद, इटावा, फर्रूखाबाद समेत कई जिलों में सोमवार को 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। बता दें कि बीते 24 घंटों में अलग-अलग जिलों में बारिश से हुए हादसों में 30 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 24 घंटे में 22.4 मिली मीटर बारिश पूरे प्रदेश में रिकॉर्ड की गई।

रेड अलर्ट वाले जिले

मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के जिन जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है, वे हैं – बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सीतापुर, मेरठ, सुल्तानपुर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली ,पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर और झांसी। इन जिलों में 65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं और बिजली की गरज के चमक के बीच भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

बता दें कि बेमौसम बारिश के कारण सूबे के किसानों को भी तगड़ा नुकसान हो रहा है। पूरे प्रदेश में फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story