×

UP Schools Closed: आज स्कूल बंद, यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

UP Schools Closed: भारी बारिश के कारण यूपी के कई जिलों में स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है। दिल्ली में तो येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Shashwat Mishra
Published on: 24 Sep 2022 2:28 AM GMT (Updated on: 24 Sep 2022 2:29 AM GMT)
UP Schools Closed
X

UP Schools Closed Photo- Newstrack

UP Schools Closed: भारी बारिश (Heavy Rain in UP) की वजह से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा व दिल्ली की सड़कें जलमग्न हो गई हैं। यूपी के कई जिलों में स्कूलों को भी बंद (Schools closed in UP) कर दिया गया है। दिल्ली में तो येलो अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड में उत्तरकाशी से गंगोत्री का मार्ग भूस्खलन के कारण बंद कर दिया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सरयू नदी की बाढ़ से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया है। इसके अलावा, बुलंदशहर में छत गिरने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं, मौसम वैज्ञानिकों ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए 23-25 सितंबर तक ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

मेरठ सहित पश्चिम के कई जिलों में स्कूल बंद

तेज़ बारिश के चलते कई जिलों में लोगों को जाम और जलभराव की समस्या से जूझना पड़ा। नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में आम आदमी घण्टों जाम में फंसे रहे। वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, सहारनपुर, शामली और मुजफ्फरनगर में कक्षा-1 से 12वीं तक के स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

23-25 सितंबर तक बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के वैज्ञानिक आर. के. जेनामनी ने बताया है कि इस मॉनसून के मौसम में जिन क्षेत्रों में कम बारिश हुई थी उन क्षेत्रों में अभी बारिश देखने को मिली है। हमने उत्तराखंड और पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए 23-25 सितंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story