×

UP Schools Closed: भारी बारिश के कारण 23-24 सितम्बर को बंद रहेंगे स्कूल, देखें डिटेल

UP Schools Closed Today: यूपी में लगातार हो रही बारिश और जलभराव के कारण जनपद अलीगढ़ में सभी स्कूलों को अगले 2 दिनों तक बंद रखने का फैसला लिया गया है

Jugul Kishor
Published on: 23 Sep 2022 2:33 AM GMT (Updated on: 23 Sep 2022 10:32 AM GMT)
School holidays
X
अक्टूबर में स्कूल बंद (फोटो-सोशल मीडिया)

UP Schools Closed: यूपी में लगातार हो रही बारिश और जलभराव के कारण जनपद अलीगढ़ में सभी स्कूलों को अगले 2 दिनों तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। अलीगढ़ जिलाधिकारी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि नर्सरी से 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। कार्यालय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अलीगढ़ ने अगले दो दिन 23-24 सितम्बर को स्कूल बंद रखने के आदेश दे दिए हैं। प्रदेश के दूसरे कई जनपदों में भी जारी अलर्ट के चलते दो दिन माध्यमिक विद्यालय बंद रखने को कहा गया है।

जनहानि को ध्यान में रखते हुए अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 24 सितंबर तक छुट्टियों की घोषणा कर दी है। बता दें कि अलीगढ़ जनपद में पिछले 4 दिनों से जहां लगातार बारिश हो रही है, यह बारिश का सिलसिला टूटता न देख उन्होने 2 दिन की छुट्टियां और बढ़ा दी है। 25 सितंबर को भी स्कूल बंद रहेंगे। क्योंकि 25 सितंबर को रविवार है। 26 सितंबर को स्कूल खोले जाएंगे, हलांकि स्थित की समीक्षा के बाद 26 सितम्बर को स्कूल बंद पर नया फैसला लिया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से भारी बारिश का सितम जारी है। भारी बारिश और जलभराव के बाद दीवार गिरने से मौत और घायल हो जाने की लगातार खबरें सामने आ रही है। बारिश के कारण आम जनजीवन भी लगातार प्रभावित हो रहा है। राज्य में तेज बारिश का अलर्ट भी जारी किया जा चुका है। बारिश के चलते खराब होती स्थित और बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यूपी के कई हिस्सों में अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखने के लिए कहा है।

आदेश का अनुपालन नहीं करने वालों पर होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने सभी स्कूलों में छुटि्टयां घोषित करने के आदेश जारी करते हुए कहा है कि जिला विद्यालय निरीक्षक और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उक्त आदेशों का कड़ाई से अनुपालन कराना सुनिश्चित करें। अगर इसके बावजूद कोई स्कूल खुलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

जिलाधिकारी ने किया अलर्ट

जिलाधिकारी ने लोगों से अपील भी की है कि मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के दौरान लोग अलर्ट रहें। हो सके तो ऐसे स्थानों पर जाने से बचें, जहां जलभराव होता है। नदी-नालों, नहरों, तालाब, डेम और कुएं आदि के पास जाने से परहेज करें।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story