हरदोई: फिर छतिग्रस्त की गईं भगवान की मूर्तियां, लोगों में आक्रोश

Manali Rastogi
Published on: 15 Sep 2018 5:51 AM GMT
हरदोई: फिर छतिग्रस्त की गईं भगवान की मूर्तियां, लोगों में आक्रोश
X

हरदोई: हरदोई के माधौगंज में अराजक तत्वों ने एक माह में तीसरी बार पुलिस को चुनौती देते हुए मंदिरों में स्थित मूर्तियां क्षतिग्रस्त कर दीं। घटना के बाद तनाव को देखते हुए पुलिस ने सौहार्दपूर्ण माहौल को कायम रखने के लिए लोंगों से सहयोग मांगा। मंदिरों की सुरक्षा के लिए पुलिस का साथ मंदिर कमेटी के लोग देंगे।

यह भी पढ़ें: बढ़ रही पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, यहां 90 रुपए के करीब पहुंची कीमत

सुरक्षा व्यवस्था के लिए विभिन्न संगठन के कार्यकर्ता व बुजुर्ग आगे आए। पुलिस के आला अफसरों से अराजक तत्वों को गिरफ्तार करने की मांग की। मौके पर पहुंचे एसपी ने शीघ्र ही कार्यवाई व खुलासे के लोगों को भरोसा दिलाया।

गुरुवार की रात माधौगंज कस्बे के मोहल्ला गोखले नगर में माँ फूलमती मंदिर, पटेल नगर पूर्वी में बड़े मंदिर,हरदेव राजा मंदिर, पश्चिमी पटेल नगर के बूढ़े बाबा मंदिर स्थित मूर्तियों की आंखों व धड़ों को अलग कर खंडित कर दी गईं।सुबह जब लोग पूजा करने गए तो देखते ही लोंगों में आक्रोश व्याप्त हो गया।

यह मामला पहली बार नही हुआ है इससे पहले भी मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर देने की घटनाएं हो चुकी है। एक माह में तीसरी बार हुई चार मंदिरों में एक साथ घटना को लेकर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित कस्बे के लोंगों में गुस्सा उमड़ने लगा। मंदिरों पर लोंगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस ने मूर्तियों को बंदन से पुतवा दिया।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story