×

दुर्लभ मूर्तियां बनाने वाले मूर्तिकार महेंद्र कोडवानी को राज्यपाल ने किया सम्मानित

पिछले दिनों संपन्न हुए प्रयागराज कुंभ में कुंभ क्षेत्र के सभी मुख्य चौराहों पर लगे स्ट्रक्चर व मां गंगा की मूर्ति के साथ उन्होंने 30 फुट ऊंची महर्षि भारद्वाज, जिन्होंने कुंभ और माघ मेले का आरंभ किया था, की मूर्ति बनाई।

SK Gautam
Published on: 15 April 2019 4:21 PM GMT
दुर्लभ मूर्तियां बनाने वाले मूर्तिकार महेंद्र कोडवानी को राज्यपाल ने किया सम्मानित
X

लखनऊ: प्रयागराज कुंभ में रिकॉर्ड एक महीने के अंदर महर्षि भारद्वाज की 30 फीट ऊंची व 15 टन वजन की मूर्ति बनाने वाले इंदौर मध्य प्रदेश के महेंद्र कोडवानी लखनऊ पहुंचे। उनके लखनऊ पहुँचने पर राज्यपाल राम नाइक ने उनके उत्कृष्ट और रिकॉर्ड टाइम में किए गए मूर्ति निर्माण को लेकर उन्हें सम्मानित किया। राजभवन में सम्मानित हुए मूर्तिकार महेंद्र कोडवानी ने राज्यपाल राम नाइक को महर्षि भारद्वाज की मूर्ति भेंट की।

पिछले दिनों संपन्न हुए प्रयागराज कुंभ में कुंभ क्षेत्र के सभी मुख्य चौराहों पर लगे स्ट्रक्चर व मां गंगा की मूर्ति के साथ उन्होंने 30 फुट ऊंची महर्षि भारद्वाज, जिन्होंने कुंभ और माघ मेले का आरंभ किया था, की मूर्ति बनाई। इसका अनावरण 13 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मेला के दौरान किया था।

ये भी देखें : अमिताभ ठाकुर को धमकाने के मामले में मुलायम सिंह यादव को जारी हुई नोटिस

इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक ने अपनी लिखी किताब चरैवेति=चरैवेति का सिंधी संस्करण भी मूर्तिकार महेंद्र को भेंट किया और अपनी शुभकामनाएं दी। इस मौके पर इंदौर से पधारे महेंद्र कोटवानी के मुख्य सलाहकार देवेश शुक्ला, सुरेश दीक्षित व शाश्वत तिवारी (वरिष्ठ पत्रकार) भी मौजूद थे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story