×

Eta News: SDM सदर व ACMO की अल्ट्रासाउंड सेन्टरों व अस्पतालों पर छापेमारी, हुई कार्रवाई

Eta News: स्वास्थ्य विभाग को लगातार मिल रहीं शिकायतों को लेकर ये छापामार कार्यवाही की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि यह भी देखा और परखा है कि कही भ्रूण हत्याएं तो नहीं हो रही हैं।

Sunil Mishra
Published on: 12 July 2022 3:30 PM GMT
SDM Sadar and ACMO raided ultrasound centers and hospitals, team returned after filling food
X

एटा: SDM सदर व ACMO की अल्ट्रासाउंड सैन्टरों व अस्पतालों पर छापा मार कार्यवाही

Eta News: जनपद मुख्यालय पर आज स्वास्थ्य विभाग (health Department) ने मुख्यालय पर चल रहे निजी हॉस्पिटलों के अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर छापा मार कार्यवाही कर उनका निरीक्षण किया गया । स्वास्थ्य विभाग को जनपद मुख्यालय पर मानको को पूरा किए बिना अनेकों अल्ट्रासाउंड सेंटरों (Ultrasound centers raided) को संचालित करने की शिकायतें मिल रही थीं। कई जगह अवैध भ्रूण लिंग परीक्षण (Illegal Foetal Sex Testing) करवाने की भी शिकायते मिल रही थीं।

इन्ही शिकायतों के आधार पर अवैध रूप से संचालन हो रहे या खुलेआम भ्रूण लिंग परीक्षण करने वालों को अभयदान देने स्वरूप स्वास्थ्य विभाग ने सिर्फ शहर के प्रमुख संचालित हो रहे चिकित्सालय व अल्ट्रासाउंड पर छापा मारकर कार्यवाही कर खानापूर्ति करने के उद्देश्य से आज दोपहर बाद एटा स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ डॉ सर्वेश कुमार (CMO Dr. Sarvesh Kumar) और उप जिला अधिकारी एटा शिव कुमार सिंह के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज शहर के 5 अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर छापा मार कार्यवाही की।

इन अल्ट्रासाउंड सेंटरों में पड़ा छापा

जिन अल्ट्रासाउंड सेंटरों में छापा मार कार्यवाही की गयी उनमे जीटी रोड स्थित शिल्पा अल्ट्रासाउंड साउंड केंद्र, डॉ राजीव कुलश्रेष्ठ गाँधी मार्कैट एटा, जिला अस्पताल का अल्ट्रासाउंड केंद्र, डॉ 0 शीलेंद्र जैन हॉस्पिटल, डॉ 0 श्याम सिंह शाक्य के नर्सिंग होम में छापा मारकर अल्ट्रासाउंड की मशीन चेक की गयी व हॉस्पिटल की अन्य व्यवस्थाओं को भी देखा गया।

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओ डॉ 0 सर्वेश कुमार ने बताया कि शिल्पा अल्ट्रासाउंड मानक के अनुरूप नहीं पाया गया है और उसको नोटिस दिया जा रहा है। शेष अन्य 4 अल्ट्रासाउंड सेंटर्स पर सभी सुविधाएं मानक के अनुकूल मिली।

लगातार मिल रहीं शिकायतें

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को लगातार मिल रहीं शिकायतों को लेकर ये छापामार कार्यवाही की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि यह भी देखा और परखा है कि कही भ्रूड़ हत्याएं तो नहीं हो रही हैं। उनके साथ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी पुष्पेंद्र चौहान सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी मौजूद थे।

आपको बताते चलें कि जनपद में व मुख्यालय पर अवैध रूप से संचालन हो रहे होस्पीटल व अल्ट्रासाउंड सेंटर प्रशासन को कार्यवाही के नाम पर मुंह चिढा रहे हैं और स्वास्थ्य विभाग खाना पूर्ति कर फोटो खिचाने में जुटा है

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story