×

सैफई : प्रशासन ने शराब के ठेकों पर कहा - पहले वैक्सीन लगवाएं फिर मिलेगी शराब

Liquor Shops :एसडीएम सैफई ने शराब की दुकानों का निरीक्षण कर सभी ठेको पर कहा- सभी शराब ठेका संचालक नोटिस चस्पा करें।

Uvaish Choudhari
Reporter Uvaish ChoudhariPublished By Shraddha
Published on: 31 May 2021 7:55 AM GMT (Updated on: 31 May 2021 7:59 AM GMT)
पहले वैक्सीन लगवाए फिर मिलेगी शराब
X

पहले वैक्सीन लगवाए फिर मिलेगी शराब 

Liquor Shops: उत्तर प्रदेश इटावा जनपद (Etawah district) के सैफ़ई में वैक्सीन लगवाने के लिए प्रशासन ने की अनोखी पहल। एसडीएम सैफई (SDM Saifai) ने तहसील क्षेत्र के अंतर्गत संचालित शराब (alcohol) की दुकानों का निरीक्षण कर सभी ठेको पर कहा- सभी शराब ठेका संचालक नोटिस चस्पा करें। पहले वैक्सीन लगवाए उसके बाद शराब मिलेगी।

बताते चलें अलीगढ में शराब पीने से कई मौत होने के बाद इटावा प्रशासन जागा पर प्रशासन ने सैफ़ई तहसील क्षेत्र में खुले ठेकों पर औचक निरीक्षण कर वहां बिकने वाली शराब की चैकिंग की गई। शनिवार को एसडीएम हेम सिंह और सीओ राकेश वशिष्ठ के नेतृत्व में कमल कुमार शुक्ला आबकारी विभाग की टीम ने दुमीला तिराहे और गीजा गांव में संचालित अंग्रेजी और बियर की व देसी शराब के ठेके चैक किए।

एसडीएम ने सभी ठेके संचालकों को कड़े निर्देश दिए गए कि वह केवल आबकारी विभाग द्वारा मान्य शराब की ही बिक्री करें। और एसडीएम हेम कुमार ने अपने क्षेत्र के सभी शराब ठेका संचालकों को निर्देश करते हुए कहा कि सभी लोग वैक्सीन के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए शराब के ठेकों पर नोटिस लगवाएं। जिसमें लिखा है कि वैक्सीन कराने वालों को शराब की बिक्री की जाएगी। शराब के ठेकों पर यह फरमान जारी होने के बाद शराब का सेवन करने वालों में हड़कंप मच गया। साथ ही दुकानों के सामने वैक्सीनेशन जागरूक के लिए पोस्टर भी लगाए और ठेका संचालको ने आदेश करते हुए कहा कि 45 वर्ष की उम्र से अधिक वाले व्यक्ति को शराब बिक्री की जाए।

इस फरमान के बाद शराब ठेका संचालको और शराब सेवन करने वालों में हड़कम्प मच गया। मामला जब मीडिया के सामने आया तो एसडीएम हेम कुमार से मामले से बचते नजर आरहे है और मीडिया के सवालों पर अपना पक्ष रखने से इनकार कर रहे हैं। एसडीएम ने हमारे संवाददाता से फोन पर कहा लोग शराब की दुकानों पर लाइन लगा सकते हैं वैक्सीन क्यों नहीं लगवा सकते हैं। हमने कोई आदेश नहीं दिया सिर्फ अपील की है कि जो लोग वैक्सीन न लगवाए उसको शराब की बिक्री नहीं की जाए। आबकारी अधिकारी कमल शुक्ला ने इस मामले पर कहा हमारे विभाग के द्वारा कोई ऐसा निर्देश नहीं दिया गया। जो भी आदेश दिए गए वह एसडीएम सैफ़ई हेम कुमार सिंह द्वारा दिये गए।

Shraddha

Shraddha

Next Story