×

चंदौली: बाबा साहब की प्रतिमा पर पोता गया गोबर, लॉकडाउन के दौरान दूसरी बार हुआ ऐसा, फैला तनाव

बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर गोबर पोते जाने के बाद ग्रामीणों में बेहद आक्रोश है।

Ashvini Mishra
Reporter Ashvini MishraPublished By Monika
Published on: 16 May 2021 8:31 AM GMT
On Dr.Bhimrao Ambedkar statue throw cowdunk
X

बाबा भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर गोबर पोता गया 

चन्दौली: बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर गोबर पोते जाने के बाद ग्रामीणों में बेहद आक्रोश है। तत्काल इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई और ग्रामीणों ने अराजक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग किया है।

जनपद के सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय कस्बा के अंबेडकर नगर बस्ती में लबे सड़क पर स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर अराजक तत्वों द्वारा बीती रात गोबर दिया गया जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने बताया कि जब जब लॉक डाउन होता है तब तक अराजक तत्वों द्वारा इस तरह का कृत्य कर समाज में विद्वेष फैलाने का कार्य किया जाता है।

पिछली बार भी लॉक डाउन के दौरान बाबा साहब की प्रतिमा के मुख पर गोबर पोतकर पॉलिथीन का मास्क पहनाया गया था।उस समय भी सकलडीहा कोतवाली के कस्बा इंचार्ज बाबूराम यादव आकर मामले को देखे थे, लेकिन कोई ठोस कार्यवाही नहीं होने के कारण दूसरी बार बीती रात किसी के द्वारा प्रतिमा के मुख पर पुनः गोबर लगा दिया गया है। सुबह उठने पर घटना की जानकारी हुई तो तत्काल इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। अगर प्रशासन ऐसे लोगों पर ठोस कार्यवाही नहीं करता है तो हम लोगों को मजबूर होकर सड़क पर उतरना पड़ेगा। घटना की सूचना के बाद कस्बा प्रभारी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गए।

महासचिव देवेंद्र सिंह ने घटना का अवलोकन किया

अंबेडकर प्रतिमा पर गोबर पोते जाने की सूचना के बाद सकलडीहा के निवासी व कांग्रेसी के उत्तर प्रदेश महासचिव देवेंद्र सिंह मुन्ना भी मौके पर पहुंचकर घटना का अवलोकन किया। सकलडीहा कोतवाली ने पहुंचकर थानाध्यक्ष को प्रार्थना पत्र देकर तत्काल दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story