×

योगी के मुख्यमंत्री बनते ही गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा और कड़ी हुई, PAC की कंपनियां तैनात

aman
By aman
Published on: 19 March 2017 2:26 PM GMT
योगी के मुख्यमंत्री बनते ही गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा और कड़ी हुई, PAC की कंपनियां तैनात
X

योगी के मुख्यमंत्री बनते ही गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा और कड़ी हुई, PAC की कंपनियां तैनात

गोरखपुर: योगी आदित्यनाथ के यूपी सीएम पद की शपथ लेते ही गोरखपुर पुलिस ने गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है। योगी के निवास स्थल गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में दो कंपनी अतिरिक्त पीएसी तैनात कर दी गई है। एसएसपी ने मुख्यमंत्री के रूप में योगी के गोरखपुर आगमन पर उनकी सुरक्षा में तैनाती के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की है।

बता दें, कि बीजेपी सांसद होने के अलावा गोरक्ष पीठाधीश्वर होने की वजह से योगी आदित्यनाथ को 'Y श्रेणी' की सुरक्षा पहले से मिली हुई है। साथ ही गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम है। लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी निजी सुरक्षा व्यवस्था में तो बदलाव होना ही है, लिहाजा गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

मंदिर की सुरक्षा बढ़ाई

एसएसपी रामलाल वर्मा के अनुसार, पहले से चली आ रही मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही तात्कालिक तौर पर दो कंपनी पीएसी अलग से तैनात की गई है। जल्द ही मंदिर की सुरक्षा और चाक-चौबंद कर दी जाएगी। इसके लिए अतिरिक्त फोर्स की मांग की गई है।

सुरक्षा को लेकर अभी से सतर्क

एसएसपी ने बताया कि सीएम के कार्यभार ग्रहण करने के बाद उनके पहली बार गोरखपुर आने पर होने वाली भीड़भाड़ को देखते हुए अभी से सुरक्षा का खाका तैयार कर लिया गया है। उनके गोरखपुर आने का कार्यक्रम पता चलते ही सुरक्षा के लिए बनाई गई योजना को अमलीजामा पहना दिया जाएगा। इसके लिए दूसरे जिलों से भी पुलिस बल की मांग की गई है।

आगे की स्लाइड्स में देखें अन्य तस्वीरें ...

योगी के मुख्यमंत्री बनते ही गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा और कड़ी हुई, PAC की कंपनियां तैनात योगी के मुख्यमंत्री बनते ही गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा और कड़ी हुई, PAC की कंपनियां तैनात योगी के मुख्यमंत्री बनते ही गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा और कड़ी हुई, PAC की कंपनियां तैनात

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story