×

खतरे में इसरो की सुरक्षा,एलआईयू की खुफिया रिपोर्ट के बाद अतिक्रमण हटाने की तैयारी

राजधानी के कुर्सी रोड स्थित भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (इसरो) के केंद्र की सुरक्षा में खतरा मडरा रहा है। एलआईयू ने डीएम व एसएसपी को रिपोर्ट भेजकर इस संस्थान में आतंकी घुसपैठ की आशंका को जताया है।

Anoop Ojha
Published on: 9 Jan 2019 5:35 AM GMT
खतरे में इसरो की सुरक्षा,एलआईयू की खुफिया रिपोर्ट के बाद अतिक्रमण हटाने की तैयारी
X

लखनऊ: राजधानी के कुर्सी रोड स्थित भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (इसरो) के केंद्र की सुरक्षा में खतरा मडरा रहा है। एलआईयू ने डीएम व एसएसपी को रिपोर्ट भेजकर इस संस्थान में आतंकी घुसपैठ की आशंका को जताया है। इतना ही नहीं संस्थान की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ ने भी नगर निगम को पत्र लिखकर संस्थान के सामने और आसपास बाउंड्रीवॉल के किनारे से अवैध कब्जे हटवाने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें.....भूटान में जल्द ही इसरो का ग्राउंड स्टेशन होगा स्थापित- मोदी

एक प्रतिष्ठित समाचार पत्र की खबर के मुताबिक, सीआईएसएफ लखनऊ के सहायक कमांडेंट विप्लव आजाद ने नगर निगम को बीते महिने लिखे पत्र में कहा कि इसरो की दीवार के ठीक बाहर अतिक्रमण ने संस्थान की सुरक्षा को खतरे में डाल दिया है।

यह भी पढ़ें.....श्रीहरिकोटा के सतीश धवन स्पेस सेंटर में इसरो की सैटलाइट जीसैट-7ए लॉन्च

इसरो की बाउंड्रीवॉल के किनारे कुछ समय से दुकानें लगाई जा रही हैं। छोटे पटरी दुकानदार भी फल सब्जी एवं अन्य सामानों की बिक्री के लिए ठेले लगा रहे हैं। इससे प्रतिष्ठान की सुरक्षा व्यवस्था किसी भी समय प्रभावित हो सकती है। शरारती तत्वों द्वारा इसका लाभ उठाकार अप्रत्याशित घटना घटित की जा सकती है। ऐसे में शहर के अतिमहत्वपूर्ण संस्थानों में से एक इसरो की चाकचौबंद सुरक्षा जरूरी है।

यह भी पढ़ें.....पृथ्वी की निगरानी वाली भारतीय सैटेलाइट सहित 31 उपग्रहों को इसरो ने किया लांच

एलआईयू के सूचना के बाद अपर नगर आयुक्त अमित कुमार ने कहा कि नगर निगम इसरो के बाहर किए गए अवैध कब्जे को जल्द ही हटाएगा।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story