×

Lucknow News: भूतनाथ मार्केट में विवाद के बाद सुरक्षा कड़ी, RAF ने किया फ्लैग मार्च

Lucknow News: शुक्रवार दोपहर नगर-निगम व् पटरी दुकानदारों के बीच बवाल की स्तिथि को देखते हुए शनिवार दोपहर इंदिरानगर की भूतनाथ मार्केट में आरएएफ के टीम ने इलाके में पैदल गश्त किया।

Shiva Sharma
Report Shiva SharmaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 14 May 2022 1:56 PM GMT
Security tightened after controversy in Lucknows Bhootnath market, RAF conducted flag march
X

लखनऊ: भूतनाथ मार्केट में RAF ने किया फ्लैग मार्च

Lucknow News: शुक्रवार दोपहर नगर-निगम व् पटरी दुकानदारों (Municipal corporation and street vendors) के बीच बवाल की स्तिथि को देखते हुए शनिवार दोपहर इंदिरानगर की भूतनाथ मार्केट (Bhootnath Market) में आरएएफ (rapid action force) के टीम ने इलाके में पैदल गश्त किया। इलाके में शांति व्यवस्था (peace keeping) और लोगों के बीच पुलिस का एहसास दिलाने के लिए अफसरों ने फोर्स को वहां तैनात किया है।

इलाके में आएएफ की टुकड़ियों के साथ पीएसी की भी टुकडियां लगाई गयी हैं। शुक्रवार दोपहर भूतनाथ मार्केट में अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम पर वहां मौजूद कई पटरी दुकानदारों ने हमला बोल दिया था। जिसके बाद से काफी विवाद शुरू हुआ और नोंक-झोंक की तस्वीर मारपीट में तब्दील गई जिसके बाद थाने आये दोनों पक्षों के बीच कई घंटो तक विवाद चला। लेकिन अफसरों की सजकता के चलते दोनों पक्षों की तरफ से एफआईआर दर्ज करते हुए कार्यवाई का आश्वासन दिया और मामले को घंटो बाद शांत कराया था। जिसके बाद आज भूतनाथ मार्केट में व्यापारियों को भयप्रीत माहौल से निकालने के लिए अराजकतत्वों के खिलाफ पैरामिलिर्टी फ़ोर्स ने गश्त कर लोगों के बीच विश्वास दिलाया ।

व्यापारी और नगर निगम ने दर्ज कराई अलग-अलग एफआईआर

विवाद के बाद थाने पर अड़े रहे नगर निगम के अफसर और व्यापारियों के बीच किसी बात को लेकर समझौता हुआ और उसके बाद दो एफआईआर गाज़ीपुर थाने में दर्ज हुई । नगर निगम के ज़ोन 7 के कर अधीक्षक के पद पर तैनात राम सागर कुशवाह ने बवालियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147,323,332,506 व 7 सीसीएलए एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई है वही व्यापारी शर्मा स्वीट्स के मालिक भवानी शंकर की तरफ से भी पटरी दूकानदार नेता रमन दुबे समेत सोनू राठौर,मोनू राठौर, अमर लोधी, ठाकुर, सतीश सोनी, राजू कश्यप, दीपू रावत सुरेश कश्यप, नितेश शुक्ला, सुजीत शुक्ला, राजू, सुरेश, सुधीर अवस्थी, गौरव, मनोज, बबलू सोनी समेत 100 अन्य खिलाफ IPC की धारा 147,323,352,427,506 में गाज़ीपुर थाने में केस दर्ज कराया है ।

नगर-निगम पर हमले के 2 पटरी दूकानदार गिरफ्तार

एडीसीपी प्राची सिंह के मुताबिक सोशल मीडिया (social media) पर वाइरल वीडियो की जांच के दौरान दो चेहरे उभर कर सामने आये जो नगर निगम कर्मचारी व् अफसरों को मार रहे थे स्थानीय पुलिस की मदद से उन दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया है पुलिस ने सेक्टर 16 इंदिरानगर निवासी पटरी दूकानदार नेता रमन दुबे व् विभूतिखंड के विजईपुरवा निवासी सतीश उर्फ़ बबलू सोनी को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाई में जुट गयी है ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story