×

राम मंदिर भूमि पूजन: अयोध्या में ऐसी होगी सुरक्षा, परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगरा में 5 अगस्त को राम मंदिर शिलान्यास के दौरान होने वाले दौरे को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं।

Newstrack
Published on: 29 July 2020 4:45 AM GMT
राम मंदिर भूमि पूजन: अयोध्या में ऐसी होगी सुरक्षा, परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर
X

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगरा में 5 अगस्त को राम मंदिर शिलान्यास के दौरान होने वाले दौरे को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। लगभग 2 से 3 घंटे के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी को अभूतपूर्व सुरक्षा कवच में रखा जाएगा ।वह जहां जहां भी जाएंगे । उनके पीछे एसपीजी सुरक्षा के अलावा राज्य सरकार की अपनी सुरक्षा व्यवस्था भी रहेगी। प्रधानमंत्री मोदी शिलान्यास के बाद हनुमानगढ़ी और सरयू पूजन भी करेंगे । इसके लिए चप्पे-चप्पे पर उनकी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये।जा रहे हैं ।

ये भी पढ़ें:अब दुश्मन सेनाओं की खैर नहीं, ढेर सारी खूबियों से लैस है राफेल लड़ाकू विमान

सुरक्षा के लिहाज से कई जगह बैरियर लगाए जा रहे हैं तथा उनके आने से 2 दिन पहले ही यहां पर सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी जाएगी। 5 अगस्त को सुरक्षा के मार्गों पर सामान्य यातायात बंद रहेगा । यहां यह बताना जरूरी है कि 5 अगस्त को ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाई गई थी। जिसको लेकर आतंकी संगठन कोई बड़ा हमला कर सकते हैं ।इसी के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है।

ये भी पढ़ें:कौन हैं एयर कोमोडोर कश्मीरी हिलाल? जिन्होंने राफेल में लगवाए खतरनाक हथियार

ram mandir

कार्यक्रम में मोदी के अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता भी सुरक्षा में लगे रहेंगे । यहां बताना जरूरी है कि यह एक ऐसा कार्यक्रम है । जिसमे मोदी के अलावा आर एस आर एस एस प्रमुख मोहन भागवत पूर्व अमित शाह उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, विनय कटियार, उमा भारती साध्वी ऋतंभरा केलावा कई जाने-माने उद्योगपति भी शामिल हो रहे हैं इसलिए इसलिए इस कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करना प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story