×

योगी ने कहा- सुधर रही है प्रदेश की कानून व्यवस्था, जरूरत होगी तो दी जाएगी नसीमुद्दीन को सुरक्षा

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह किसी पार्टी के अंदरूनी विवाद में नहीं पड़ना चाहते। लेकिन देश का नागरिक होने के कारण लगेगा की उनको सुरक्षा देनी चाहिए, तो उनको सुरक्षा दी जायेगी। बता दें, कि बसपा से निष्कासित नसीमुद्दीन ने मीडिया के सामने अपने परिवार को खतरा बताते हुए मुख्यमंत्री से सुरक्षा की मांग की है।

zafar
Published on: 12 May 2017 4:13 PM GMT
योगी ने कहा- सुधर रही है प्रदेश की कानून व्यवस्था, जरूरत होगी तो दी जाएगी नसीमुद्दीन को सुरक्षा
X

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि देश का नागरिक होने के नाते लगेगा कि नसीमुद्दीन को सुरक्षा दी जाय, तो उन्हें सुरक्षा दी जाएगी। लेकिन उन्होंने साफ किया कि वह किसी पार्टी के विवाद में नहीं पड़ना चाहते। मुख्यमंत्री से पूछा गया था कि क्या प्रदेश सरकार नसीमुद्दीन की मांग पर उन्हें सुरक्षा देगी।

शहीदों के परिवार को मदद

देवरिया में शहीद के परिवार से मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर पहुचे जहा उन्होंने पूजा अर्चन के बाद मीडिया से बात की। योगी ने कहा की शहीद परिवार के परिजनों की हर संभव मदद की जाएगी।

उन्होंने कहा की प्रदेश और केंद्र सरकार शहीदों को लेकर गंभीर है और उनका प्रयास होगा कि हर शहीद के घर जा कर परिवार से मिलें।

वह गोरखपुर में व्यापारी की गोली मारकर हत्या और लूट की घटना से पीड़ित परिवार से मिलेंगे।

कानून व्यवस्था में सुधार

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कानून व्यवस्था सुधरने में समय लगता है। इसमें पहले से सुधार हुआ है।

जिन लोगों की आदत सुधरी नहीं है उन्‍हें सुधारने के लिए और प्रशासनिक फेर बदल किये जाने हैं। लेकिन, कानून को हाथ पर ले करके खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं है।

उन्होंने कहा कि पहले की सरकार और इस सरकार की कार्य पद्धति में यही अंतर है. पहले सरकार की कार्य प्रणाली के कारण दंगे होते थे. अपराध बढ़ता था. अपराधियों को संरक्षण प्राप्‍त होता था. अब ऐसा नहीं है।

आज अगर कहीं भी कोई तत्‍व इस प्रकार का खिलवाड़ करने का दुस्‍साहस कर रहा है तो प्रशासन सख्‍ती के साथ रोक रहा है. प्रशासन को इस बात के लिए कहा गया है और अपनी संवेदनशीलता को बनाए रखे। लेकिन, अगर कोई उस संवेदनशीलता का गलत फायदा उठाना चाहता है तो यह नहीं होने दिया जाएगा.

नसीमुद्दीन की सुरक्षा

बसपा से निष्कासित नसीमुदीन की सुरक्षा के सम्बंध में पूछे गये एक सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह किसी पार्टी के अंदरूनी विवाद में नहीं पड़ना चाहते। लेकिन देश का नागरिक होने के कारण लगेगा की उनको सुरक्षा देनी चाहिए, तो उनको सुरक्षा दी जायेगी।

बता दें, कि बसपा से निष्कासित होने के बाद नसीमुद्दीन ने मीडिया के सामने अपने परिवार की सुरक्षा को खतरा बताते हुए मुख्यमंत्री से सुरक्षा की मांग की है।

zafar

zafar

Next Story