×

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल मर्डर का सीसीटीवी फुटेज वायरल, देखें कैसे दिया गया घटना को अंजाम

Umesh Pal Murder Case: संगमनगरी प्रयागराज में 18 साल बाद इतिहास ने एक बार फिर खुद को दोहराया है। चर्चित बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड के एकमात्र मुख्य गवाह उमेश पाल को अतीक के शूटरों ने उसी तरह निपटाया, जिस तरह राजूपाल की हत्या की गई थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Feb 2023 6:39 AM GMT
Umesh Pal Murder Case CCTV Footage
X

Umesh Pal Murder Case CCTV Footage (Photo: Social Media)

Umesh Pal Murder Case: संगमनगरी प्रयागराज में 18 साल बाद इतिहास ने एक बार फिर खुद को दोहराया है। चर्चित बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड के एकमात्र मुख्य गवाह उमेश पाल को अतीक के शूटरों ने उसी तरह निपटाया, जिस तरह राजूपाल की हत्या की गई थी। शुक्रवार शाम को हुई इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। उमेश पाल की हत्या ने पूरे प्रयागराज में सनसनी मचा दी है।

फिल्मी स्टाइल में घटना को दिया गया अंजाम

राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल पर जब हमलावर बम और गोलियां बरसा रहे थे, तब ये पूरी घटना उनके घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो रही थी। जो अब वायरल हो रही है। वीडियो में दिख रहा है कि उमेश करीब पांच बचे सफेद रंग की क्रेटा कार से अपने घर के बाहर पहुंचे। कार की पिछली सीट पर बैठे उमेश जैसे ही गाड़ी से निकले, पहले से घात लगाकर तैयार एक बदमाश सीधे उनपर पिस्टल तान देता है।


पहली गोली लगते ही उमेश जमीन पर गिर जाते हैं। उनका गनर उन्हें बचाने की कोशिश करता है लेकिन वो भी गोली खाकर जमीन पर गिर जाता है। इसके बाद उमेश अपनी घर की ओर भागते हैं। पीछे से हमलावर भी फायर करते हुए उनकी ओर दौड़ते हैं।


इस दौरान एक हमलावर थैली में बम लेकर यहां वहां फेंक रहा था ताकि दहशत मच सके। उसने घर के अंदर जाकर भी बम मारा। फिर सभी हमलावर घटनास्थल से फरार हो जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ताबड़तोड़ हमले में उमेश पाल और उनके दोनों अंगरक्षक घायल हो गए। आनन फानन में तीनों को अस्पताल पहुंचाया गया, उमेश पाल और उनके एक गनर ने दम तोड़ दिया। जबकि दूसरे अंगरक्षक की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा

सपा सुप्रीमो और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने उमेश पाल हत्याकांड का सीसीटीवी फुटेज ट्वीट कर योगी सरकार को घेरा है। उन्होंने लिखा, ये है उप्र में एनकाउंटर सरकार की झूठी छवि का सच्चा एनकाउंटर, जहां इलाहाबाद में सरेआम एक हत्याकांड के गवाह सहित दो पुलिसकर्मियों को बम-गोली से भून दिया गया। उप्र की भाजपा सरकार के तहत ऐसी सुरक्षा व क़ानून-व्यवस्था में आम जनता भयभीत है।


अतीक के भाई, पत्नी और दोनों बेटों पर मुकदमा दर्ज

गुजरात के साबरमती जेल में बंद बाहुबली और माफिया अतीक अहमद पर इस मामले में शिकंजा कसने लगा है। उमेश पाल और उनके अंगरक्षक की हत्या के मामले में पत्नी जया पाल की शिकायत पर अतीक अहमद, भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता और उनके दोनों बेटों के विरूद्ध प्रयागराज के धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज पुलिस ने इस सनसनीखेज वारदात में बाहुबली अतीक अहमद के दो नाबालिग बेटों और उसके एक नाबालिग दोस्त को हिरासत में लिया है। पुलिस को शक है कि इस घटना को पूर्वांचल के शूटरों ने अंजाम दिया है। प्रयागराज के ज्वाइंट सीपी की अगुवाई में पुलिस की 10 टीमें शूटरों की तलाश में लगी हुई हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story