×

Ram mandir: रामलला के दर्शन को पैदल चलकर अयोध्या जायेंगी सीमा हैदर, सीएम योगी से बोली ये बड़ी बात

Ram mandir: सीमा हैदर रामलला का दर्शन करने के लिए अयोध्या जाना चाहती है। जिसके लिए वह अयोध्या पैदल चलकर जाना चाहती है।

Aakanksha Dixit
Published on: 15 Feb 2024 8:10 AM GMT
Ayodhya News
X

Seema Haider wants to go Ayodhya source: social media

Seema Haider: पाकिस्तान से भागकर अपने प्रेमी के पास आई एक पाकिस्तानी महिला जो अब खुद को हिंदू बताती है। सीमा हैदर जो कभी भगवान कृष्ण की सेवा में लीन दिखती है तो कभी रामधुन गाती दिखायी देती है। अब वह रामलला का दर्शन करने के लिए अयोध्या जाना चाहती है। सीमा हैदर ने कई बार अपनी इच्छा व्यक्त की है और अब सरकार से अयोध्या पैदल चलकर जाने की अनुमति मांगी है। सुप्रीम कोर्ट के वकील एपी सिंह ने कहा कि सीमा हैदर को भारतीय नागरिकता देने की कोशिश में कानूनी प्रक्रिया भी पूरी की जा रही है।

अयोध्या से ग्रेटर नोएडा तक 645 किमी पैदल

सीमा हैदर ने बताया कि वह सचिन और अपने परिवार के साथ अयोध्या जाना चाहती है ताकि रामलला को देख सकें उनके दरसाहन कर सके। उन्होंने घोषणा की कि वे अयोध्या से ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव तक पैदल चलना चाहती हैं, जो कि लगभग 645 किलोमीटर की दूरी पर है। अनुमति मिलने पर उन्हें कई दिनों तक पैदल चलना होगा। सीमा हैदर के मुँहबोले भाई और वकील एपी सिंह ने बताया कि अयोध्या जाने की अनुमति के लिए कानूनी प्रक्रिया चल रही है।

सुंदरकांड पाठ कर व्यक्त की अपनी भावनाएं

सीमा हैदर और उनके प्रेमी सचिन मीणा ने वैलेंटाइन डे पर सुंदरकांड का पाठ किया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में रहते हुए भी वह हिंदू पर्व-त्योहारों को बहुत पसंद करती थी और चुपचाप इन्हें मनाती थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो भी पोस्ट किए जहां वे 15 अगस्त, 26 जनवरी, होली-दिवाली सहित सभी हिंदू पर्वों को उत्साहपूर्वक मनाते दिखाई दी। इन दिनों सीमा हैदर ने सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग पाई है। वह किसी न किसी कृत्य से लोगों के बीच अपनी उपस्थिति बनाये रखती है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story