×

Lucknow University: 'बेहतर विश्व के लिए क्रॉस कल्चरल कम्युनिकेशन' पर हुई संगोष्ठी, कई देशों के छात्रों ने लिया भाग

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के ऑफिस फॉर इंटरनेशनल अफेयर्स के तत्वावधान में "बेहतर विश्व के लिए क्रॉस कल्चरल कम्युनिकेशन" विषय पर एक अंतर्राष्ट्रीय छात्र संगोष्ठी का आयोजन किया।

Shashwat Mishra
Published on: 2 July 2022 5:52 PM GMT
Seminar on Cross Cultural Communication for a Better World at Lucknow University, students from many countries participated
X

लखनऊ विश्वविद्यालय: 'बेहतर विश्व के लिए क्रॉस कल्चरल कम्युनिकेशन' पर हुई संगोष्ठी

Lucknow News Today: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के ऑफिस फॉर इंटरनेशनल अफेयर्स के तत्वावधान में "बेहतर विश्व के लिए क्रॉस कल्चरल कम्युनिकेशन" विषय पर एक अंतर्राष्ट्रीय छात्र संगोष्ठी का आयोजन किया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया और संगोष्ठी की सफलता की कामना की। उन्होंने किसी भी संगठन में स्वस्थ संचार की आवश्यकता पर बल दिया।

कई देशों के अंतरराष्ट्रीय छात्रों ने लिया भाग

इस मौके पर अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और आईएसए के निदेशक प्रोफेसर आरपी सिंह ने सेमीनार की विषय वस्तु पर प्रकाश डाला। मोहम्मद हेजाश, खयोंम नजारोव, खोदेव इस्कंदर, हंगामा कोहिस्तानी, सेल्मा एन मुलुंगा, अक्सेंड्रो मैक्सिमिलियन और ऐनी पुत्री पुरवा ने अपने पेपर प्रस्तुत किए। इस कार्यक्रम में भारत, ताजिकिस्तान, अफगानिस्तान, मॉरीशस, यमन, नामीबिया, इंडोनेशिया, घाना और लखनऊ विश्वविद्यालय में पढ़ रहे कई अन्य देशों के अंतर्राष्ट्रीय छात्रों ने भाग लिया। प्रतिनिधियों ने विश्व संस्कृति के मुद्दों पर चर्चा किया और सहमति व्यक्ति किया कि संस्कृति किसी भी व्यापार वार्ता में एक महत्वपूर्ण उत्प्रेरक के रूप में काम करती है।

'शैक्षिक वातावरण में योगदान कर रहे'

इस संबंध में डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर प्रोफेसर पूनम टंडन ने कहा कि इस तरह के आयोजन हमारे शैक्षिक वातावरण में योगदान कर रहे हैं। अकादमिक उत्कृष्टता में बेहतर मार्ग प्रशस्त करते हैं। इस अवसर पर डीन कला संकाय प्रो प्रेम सुमन शर्मा, व्यवसाय प्रशासन विभाग प्रो संगीता साहू, गणित विभाग से डॉ अलका मिश्रा और प्रो मैत्रेयी प्रियदर्शिनी भी इस मौके पर उपस्थित थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story