×

आशुतोष ने कहा- मैनिफेस्टो है ‘प्रपंच पत्र’, BJP है जुमलेबाज, घोटालेबाज

भारतीय जनता पार्टी (BJP) का यूपी निकाय चुनाव का इलेक्‍शन मैनि‍फेस्‍टो एक 'प्रपंच पत्र' से ज्‍यादा कुछ नहीं है। भ्रष्‍टाचार के खात्‍मे का दावा करने वाली इस पार्टी के शासन में ही सबसे ज्‍यादा भ्रष्‍टाचार हुए हैं। एक बार फिर जुमलेबाज बीजेपी ने जनता को गुमराह करने के लिए झूठ का पुलिंदा बनाकर उसे मैनिफेस्‍टो का नाम दिया है। इन शब्‍दों के साथ आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता आशुतोष कुमार ने बीजेपी पर सोमवार (13 नवंबर) को राजधानी पहुंचकर हमला बोला।

priyankajoshi
Published on: 13 Nov 2017 2:09 PM GMT
आशुतोष ने कहा- मैनिफेस्टो है ‘प्रपंच पत्र’, BJP है जुमलेबाज, घोटालेबाज
X

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (BJP) का यूपी निकाय चुनाव का इलेक्‍शन मैनि‍फेस्‍टो एक 'प्रपंच पत्र' से ज्‍यादा कुछ नहीं है। भ्रष्‍टाचार के खात्‍मे का दावा करने वाली इस पार्टी के शासन में ही सबसे ज्‍यादा भ्रष्‍टाचार हुए हैं। एक बार फिर जुमलेबाज बीजेपी ने जनता को गुमराह करने के लिए झूठ का पुलिंदा बनाकर उसे मैनिफेस्‍टो का नाम दिया है। इन शब्‍दों के साथ आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता आशुतोष कुमार ने बीजेपी पर सोमवार (13 नवंबर) को राजधानी पहुंचकर हमला बोला।

22 सालों में हुए करोड़ों के घोटाले

आशुतोष कुमार के मुताबिक पिछले निकाय चुनावों में ज्‍यादातर निगमों में बनी बीजेपी सरकार ने भ्रष्‍टाचार की पराकाष्‍ठा पार कर दी। लखनऊ में तो 22 सालों से बीजेपी का मेयर रहा। लेकिन शहर से गंदगी और निगम से भ्रष्‍टाचार नहीं दूर हो सका। वर्तमान डिप्‍टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा के मेयर के कार्यकाल के दौरान 8,500 करोड़ का टेंडर घोटाला, 300 करोड़ का सालिड वेस्ट मैनेजमेंट घोटाला, प्रकाश मार्ग घोटाला और कूड़ा घोटाला हुआ। जिसकी फाइल को दबा दिया गया।

3000 टॉयलेट में से सिर्फ 3 बने

आशुतोष कुमार ने कहा कि लखनऊ के एक विधानसभा क्षेत्र में 3000 टॉयलेट बनने थे, लेकिन आम आदमी पार्टी (AAP) की इंक्‍वायरी में सिर्फ 3 टॉयलेट बने पाए गए। इसके अलावा बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 80 बच्‍चे मर गए। प्रदेश की कानून व्‍यवस्‍था ध्‍वस्‍त हो गई। लेकिन बीजेपी सरकार इसकी लीपापोती कर रही है।

निकाय चुनाव में नहीं भटकेगी जनता

आशुतोष कुमार ने कहा कि निकाय चुनाव में जनता बीजेपी को उसके झूठ की सजा देगी। जनता इस झूठे प्रपंची मैनिफेस्‍टो से अब बहकावे में आने वाली नहीं है। इन चुनावों में आम आदमी पार्टी के क्‍लीयर मैनिफेस्‍टो को जनता पसंद कर रही है। निश्चित रूप से यूपी निकाय चुनावों में आम आदमी पार्टी की जीत होगी। लखनऊ मे 110 वार्डों में से 92 वार्डों पर आम आदमी पार्टी ने प्रत्‍याशी उतारे हैं।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story