×

UP: गांवों में बढ़ते कोरोना पर लगेगी रोक, सरकार ने 59 जिलों में तैनात किए नोडल अधिकारी

प्रदेश में गांवों में फैल रहे कोरोना के मद्देनजर सरकार ने सीनियर IAS अफसरों को नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया है।

Shreedhar Agnihotri
Reporter Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 15 May 2021 4:49 PM GMT
Coronavirus
X

कोरोना की जांच कराती महिला (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

लखनऊ: कोरोना संक्रमण (Corona Virus) की रोकथाम लिए सरकार ने सचिव स्तर के अधिकारियों को नोडल अधिकारियों (Nodal Officers) के तौर पर प्रदेश के 59 जिलों में तैनाती दी है। अब तक संवेदनशील जिलों में ही नोडल अधिकारीयों को तैनात किया जा रहा था। यह अधिकारी उस जिले में शहर से लेकर गांव तक अपनी निगाह रखेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इस व्यवस्था को और प्रभावी बनाने के लिए इनकी माॅनिटरिंग के लिए प्रत्येक जनपद में सचिव अथवा उससे उच्चस्तर के अधिकारी की नोडल अधिकारी के रूप में तैनाती को कहा था। योगी ने आज कहा कि छोटे जनपदों को क्लब कर एक नोडल अधिकारी तैनात किया जाए। नोडल अधिकारियों को उनके द्वारा सम्पादित किये जाने वाले कार्यों की सूची भी दी जाए।

कोरोना से ठीक हुए अधिकारियों की न हो तैनाती

सीएम ने कहा हाल ही में कोविड संक्रमण से स्वस्थ हुए अधिकारियों की नोडल अधिकारी के रूप में तैनाती न की जाए। उन्होंने कहा कि जनपद स्तर पर बेहतर कोर्डिनेशन के लिए इस सूची की एक प्रति सम्बन्धित जिलाधिकारी को भी उपलब्ध करायी जाए। न्याय पंचायत स्तर पर जनपद स्तरीय अधिकारी सेक्टर प्रभारी के रूप में तैनात किए जाएं तथा जनपद स्तरीय अधिकारी के पास वाहन उपलब्ध न होने पर उसे इस कार्य के लिए वाहन उपलब्ध कराया जाए।

अधिकारियों की सूची

नोडल अधिकारियों के नाम की सूची (फोटो साभार- सोशल मीडिया)


नोडल अधिकारियों के नाम (फोटो साभार- सोशल मीडिया)


Shreya

Shreya

Next Story