×

Jhansi News: टप्पेबाजी के मामले में शिथिलता बरतने पर गिरी गाज, तीन विवेचक निलंबित

Jhansi News: झांसी सिटी व देहात सर्किल में बढ़ते टप्पेबाजी के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने नाराजगी जताई है। उन्होंने उक्त मामले में एरच, सकरार और बरुआसागर थाने के तीन विवेचकों को निलंबित कर दिया है।

B.K Kushwaha
Published on: 30 March 2023 10:28 PM GMT
Jhansi News: टप्पेबाजी के मामले में शिथिलता बरतने पर गिरी गाज, तीन विवेचक निलंबित
X
झांसी: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने तीन विवेचकों को निलंबित कर दिया

Jhansi News: झांसी सिटी व देहात सर्किल में बढ़ते टप्पेबाजी के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने नाराजगी जताई है। उन्होंने उक्त मामले में एरच, सकरार और बरुआसागर थाने के तीन विवेचकों को निलंबित कर दिया है। आरोप है कि तीनों विवेचकों ने टप्पेबाजी के मामले में पूरी तरह से लापरवाही बरती हैं। विवेचना में भी दिलचस्पी नहीं ली गई। इस कारण टप्पेबाजी के मामले में बढ़ते जा रहे हैं। इस संबंध में एसएसपी ने जिलेभर के थानेदारों को टप्पेबाजी जैसे मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।

एरच थाना क्षेत्र में कुछ समय पहले बदमाश ज्वैलरी शॉप पर गहने खरीदने के बहाने जाते हैं। दुकानदार जब गहने दिखाता हैं, तब बदमाश एक आभूषण चोरी कर लेते थे। इस मामले में दुकानदार ने एरच थाना में मुकदमा भी दर्ज कराया था। इस मामले की विवेचना उपनिरीक्षक सत्यराम कर रहे थे। वहीं बरुआसागर में कुछ समय पहले बदमाश सामान खरीदने के बहाने दुकान के अंदर जाते हैं। दुकानदार सामान उठाने अंदर चला जाता है, तभी टप्पेबाज माल चोरी कर लेता था।

इस मामले में दुकानदार ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले की विवेचना एसआई सुधीर सिंह कर रहे थे। इसी तरह सकरार थाना क्षेत्र में इसी तरह बदमाशों ने टप्पेबाजी की घटना को अंजाम दिया था। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात बदमाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। इस मामले की विवेचना एसआई ओमवीर पाल सिंह कर रहे थे।

एक किसान से सवा लाख की टप्पेबाजी

बताते हैं कि एक बार फिर से टप्पेबाजी की घटना प्रकाश में आई है। एक किसान से सवा लाख की टप्पेबाजी की है। इस मामले को एसएसपी राजेश एस के संज्ञान में लाया गया। एसएसपी ने टप्पेबाजी के मामले की गहनता से समीक्षा की। समीक्षा में एरच, बरुआसागर और सकरार थाना के दारोगाओं की लापरवाही सामने आई है।

एसएसपी सख्त

एसएसपी ने टप्पेबाजी जैसे मामले में लापरवाही बरतने पर एरच थाना में पदस्थ उपनिरीक्षक सत्यराम, बरुआसागर थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक सुधीर सिंह और सकरार थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक ओमवीर पाल को निलंबित कर दिया है। एसएसपी राजेश एस ने टप्पेबाजी जैसी घटनाओं को गंभीरता से लिया है। उन्होंने इस संबंध में सभी थाना प्रभारियों को अल्टीमेटम दे दिया है कि टप्पेबाजी जैसी घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों की धरपकड़ की जाए। धरपकड़ में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story