वरिष्ठ भाजपा नेता के घर पर हमले से सनसनी, भगवाधारी मठाधीश पर आरोप

साकेत मिश्र जिले में करीब 20 साल से सक्रिय राजनीति कर रहे हैं। शुरूआत बसपा से की थी लेकिन विगत एक दशक से भी ज्यादा समय से भाजपा में हैं। सीतापुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर भी चुनाव लड़ चुके हैं।

siitapur-matter

वरिष्ठ भाजपा नेता के घर पर हमले से सनसनी, भगवाधारी मठाधीश पर आरोप (social media)

सीतापुर: जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पार्टी की राज्य कार्यकारिणी के सदस्य साकेत मिश्र के घर पर गुरूवार की सुबह कुछ लोगों ने हमला कर दिया। खिडकी के शीशे टूट गए। हमलवार भाग निकले लेकिन इस वारदात से जिले भर में सनसनी फैल गई। पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। केस दर्ज करने के लिए तहरीर लेकर पुलिस आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। हमला करने का आरोप खैराबाद की संगत के महंत बजरंग मुनि पर लगाया गया है, पुलिस इस पहलू पर भी जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें:कृषि कानून पर अड़ी सरकार: यूपी में ही किसानों का ऐसा हाल, बिचौलियों ने खोली पोल

गरीबों की आवाज उठाने पर दबंगों के निशाने पर भाजपा नेता

साकेत मिश्र जिले में करीब 20 साल से सक्रिय राजनीति कर रहे हैं। शुरूआत बसपा से की थी लेकिन विगत एक दशक से भी ज्यादा समय से भाजपा में हैं। सीतापुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर भी चुनाव लड़ चुके हैं। मिश्र गरीबों, दलितों पीड़ितों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। वजह ये है कि कोई भी पीड़ित उनके पास पहुंचता है तो वे उसकी समस्या का निराकरण कराने के लिए अधिकारियों से लेकर भू-माफियाओं के खिलाफ भी मोर्चा खोल देते हैं। इसी क्रम में कुछ दिन पहले खैराबाद में भी प्रदर्शन किया था। यहां के कई किसानों ने शिकायत की थी कि महंत बजरंग मुनि ने उनक जमीन पर कब्जा कर लिया है। इसे लेकर साकेत मिश्र ने बजरंग मुनि के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया।

महंत बजरंग मुनि पर हमला कराने की आशंका

साकेत मिश्र ने कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में बजंरग मुनि पर ही हमला कराने की आशंका व्यक्त की है। उन्होंने कहा, गुरूवार की सुबह करीब साढे पांच बजे परिवार समेत घर की पहली मंजिल पर थे तभी कुछ लोग घर के बाहर से खिड़की पर लोहे की राड फेंक कर हमला किया। जिससे शीशे टूट गए। साकेत के मुताबिक उनकी पत्नी ने जाकर देखा तो कमरे के अंदर तरह कांच टूटे पड़े थे। पहले शक हुआ कि एसी से हादसा हुआ होगा लेकिन पडताल करने से स्पष्ट हुआ कि किसी ने हमला किया है। क्योंकि हमले के बाद कुछ लोगों की आवाजें भी सुनाई पड़ी जो भाग गए।

siitapur-matter
siitapur-matter (social media)

घर के बाहर निकलते तो हो सकता था प्राण घातक हमला

साकेत मिश्र ने कहा, हमलावरों का प्लान यह हो सकता है कि खिड़की पर हमला करने के बाद मैं घर के बाहर आ जाउंगा तो सीधे मेरे पर हमला करते लेकिन तुरंत घर के बाहर नहीं निकले, इसलिए शायद जान बच गई। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। तहरीर में साकेत मिश्र ने कहा, जिले में मेरी व्यक्तिगत लड़ाई किसी से नहीं है। गरीबों की लड रहता रहा हूं इस कारण कुछ माफिया और भूमाफिया रंजिश रखते हैं। इनमें खैराबाद के महंत बजरंग मुनि भी हैं। इनके द्वारा हमला कराया गया है, ऐसी आशंका है। साकेत का कहना है कि यह मठाधीश अपराधी किस्म का है। जिनसे जान का खतरा है। इस बात से एसडीएम सदर अमित भटट और अभिसूचना इकाई समेत पुलिस और प्रशासन को भी अवगत करा दिया था इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई।

ये भी पढ़ें:यहां हुई दबंगईः ट्रैफिक पुलिस को बोनट पर घसीटा, ये था मामला

पिटाई का वीडियो हुआ था वायरल

बजरंग मुनि की दबंगई का आलम ये है कि चार दिन पूर्व ही एक युवक को भीड के बीच पीटते नजर आए थे जिसका वीडियो वायरल हुआ था। इसके अलावा महंत खुद की कई वीडियो बनाकर वायरल कर चुके हैं जिनमें वे दूसरे समुदाय के संदर्भ में भड़काउ बातें कह रहे हैं। यह सब जानते हुए भी प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। बल्कि महंत की सुरक्षा में पुलिस को तैनात किया गया है। यहां इस बात का उल्लेख भी करना आवश्यक है कि खैराबाद कस्बा शहर से सटा है। यह मुस्लिम बहुल है। तमाम तरह की आशंका जताई जा रही है। इस संदर्भ में बजंरग मुनि से बात नहीं हो सकी।

रिपोर्ट- पुतान सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App