×

जिला अस्पताल वार्ड में सनसनीखेज वारदात, मां की गोद से नवजात छीन भागी महिला

aman
By aman
Published on: 20 Sep 2017 2:11 PM GMT
जिला अस्पताल वार्ड में सनसनीखेज वारदात, मां की गोद से नवजात छीन भागी महिला
X
आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर

सहारनपुर: जिला महिला अस्पताल में डिलीवरी के बाद वार्ड से मां की गोद से एक महिला कुछ ही घंटों पहले जन्मी नवजात बच्ची को छीनकर ले गई। घटना के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। सीएमओ भी अस्पताल में पहुंचे और थाना जनकपुरी इंस्पेक्टर ने भी अस्पताल पहुंच घटना का संज्ञान लिया। इसमें अस्पताल प्रशासन की लापरवाही उजागर हो रही है। अस्पताल अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं।

ये है मामला

नागल के गांव भलस्वा निवासी शेर अली ने प्रसव पीड़ा होने पर अपनी पत्नी नजमा (25 वर्ष) को मंगलवार की देर रात जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया था। नजमा ने एक बच्ची को जन्म दिया। जन्म के आधे घंटे बाद ही जच्चा और बच्चा को लेबर रूम के समीप ही बने एएनसी वार्ड में शिफ्ट कर दिए गए। नजमा के पास उसकी जेठानी गुलशाना भी थी।

बुधवार (20 सितंबर) की दोपहर करीब सवा बजे गुलशाना नजमा के पलंग पर ही एक तरफ लेटी हुई थी। नजमा भी बच्ची को गोद में लिए आराम कर रही थी। अली शेर के मुताबिक, इसी दौरान हरी साड़ी में एक महिला वार्ड में घुसी और नजमा से उसकी नवजात बच्ची को छीनकर बाहर की तरफ भागी। नजमा के शोर मचाने पर गुलशाना भी उठ गई। वह भी महिला के पीछे तेजी से दौड़ी। मगर वह आपातकालीन कक्ष की तरफ बने गेट से बच्ची को लेकर बाहर निकल गई। फिर देखते ही देखते महिला गायब हो गई।

मची रही अफरा-तफरी

इस घटना के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर सीएमओ बीएस सोढी महिला जिला अस्पताल पहुंचे और सीएमएस अनीता जोशी से घटना की जानकारी ली। जनकपुरी थाना प्रभारी शैलेंद्र कुमार शर्मा भी अस्पताल पहुंच गए और अली शेर व उसकी पत्नी से महिला के हुलिए आदि की जानकारी ली। अली शेर की ओर से अज्ञात महिला के खिलाफ बच्चा चोरी करने की तहरीर दी गई है। इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर

खराब मिले सीसीटीवी कैमरे

इस मामले ने अस्पताल प्रशासन के लापरवाही की पोल खोलकर रख दी। जब सीसीटीवी कैमरे में महिला के फोटोज देखने की बात सामने आई तो पता लगा कि एएनसी वार्ड की गैलरी और कमरों तथा आपातकालीन कक्ष की तरफ लगे सीसीटीवी कैमरे काफी समय से खराब पड़े हैं। केवल सीएमएस कक्ष की ओर लगा कैमरा ही चालू पाया गया। उसमें छानबीन की गई, मगर महिला जिस आपातकालीन कक्ष की तरफ से बच्चे को लेकर भागी थी इस कारण चालू कैमरे में उसके फोटोज नहीं आ सकी।

पहले भी हो चुकी है वारदातें

जिला महिला अस्पताल से नवजात के चोरी चले जाने का मामला पहला नहीं है, बल्कि इस तरह की कई घटनाएं पहले भी पेश आ चुकी है और इनमें स्टॉफ व प्रबंधतंत्र की लापरवाही उजागर होती रही है। मगर जांच के नाम पर कभी भी कार्यवाही नहीं होती। केवल कलेजे का टुकड़े को देने वाली मां और परिजनों की ओर से एफआईआर दर्ज होने की खानापूर्ति कर ली जाती है। कभी कोई बरामदगी भी पुलिस नहीं कर सकी।

महिला सीएमएस ने ये कहा

सीएमएस अनिता जोशी से जब घटना के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था कि अभी उन्होंने नया चार्ज लिया है। वह मामले की छानबीन कराएंगी। यदि किसी स्टाफ की लापरवाही सामने आई तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story