×

Sitapur News: नौकर कल्लू ने की कोटेदार की हत्या, रात भर सोया लाश के साथ

Sitapur News: लल्ला सिंह कोटेदार की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके घर में बचपन से रहने वाले नौकर कल्लू ने की। हत्या की वजह 11 बीघा जमीन होना बताई जा रही है।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 8 Dec 2022 12:00 PM GMT
Sitapur News
X

Servant killed Kotedar in Sitapur slept with dead body all night (Newstrack) 

Sitapur News: सीतापुर में कोटेदार लल्ला सिंह की हथौड़े के प्रहार से की गई निर्मम हत्या की सनसनीखेज वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। लल्ला सिंह कोटेदार की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके घर में बचपन से रहने वाले नौकर कल्लू ने की। हत्या की वजह 11 बीघा जमीन होना बताई जा रही है। हत्या के बाद नौकर कल्लू कोटेदार के शव के साथ रात भर सोता रहा। हत्या में प्रयुक्त हथौड़े को नौकर कल्लू ने पड़ोसी जनपद बाराबंकी के बड्डूपुर से खरीदा था। पुलिस ने नौकर कल्लू की निशानदेही पर हथौड़े पर चढ़ाई गई झिल्ली को घटनास्थल से कुछ दूरी से बरामद किया। यह पूरा मामला महमूदाबाद कोतवाली इलाके के गुलौली गांव का है।

बताते चलें कि 2 दिसंबर को कोटेदार लल्ला सिंह अपने नौकर कल्लू के साथ घर से बाहर बने कमरे में सो रहा था। तभी कोटेदार लल्ला सिंह की हथौड़े से प्रहार कर निर्मम हत्या कर दी गई थी। इस पूरे मामले में लल्ला सिंह की बेटी दीपांशी सिंह ने बीजेपी नेता सहित एक व्यापारी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस ने शक के आधार पर लल्ला सिंह के साथ सो रहे नौकर कल्लू को हिरासत में लिया था। लगातार विवेचना और पूछताछ के बाद पुलिस कड़ी से कड़ी जोडती गई और घटना का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की।

जिसमें पुलिस लल्ला सिंह के हत्यारे को जहां गली-गली ढूंढ रही थी वह हत्यारा घर में ही मिला। हत्यारा और कोई नहीं बल्कि बचपन से लल्ला सिंह के घर में रहने वाला नौकर कल्लू ही निकला।

पूछताछ में कल्लू ने बताया कि करीब 10 वर्ष पूर्व लल्ला सिंह ने उसके चाचा संकटा की 11 बीघा जमीन धोखे से अपने नाम करवा ली थी जिसमें महज 2 बीघा खेत का पैसा दिया था। उसी जमीन को लल्ला सिंह ने तालाब बनवाकर गांव के ही लोगों को मछली पालन के लिए दे दिया था।

नौकर कल्लू ने बताया कि जब वह अपनी जमीन को देखता था तो लल्ला सिंह के प्रति उसका आक्रोश बढ़ जाता था और वह लल्ला सिंह से बदला लेने की कोशिश करने लगा था।

कल्लू का कहना है कि आखिरकार 2 दिसंबर की रात वह दिन आ ही गया। पूछताछ में नौकर कल्लू ने बताया कि उसे मालूम था कि लल्ला सिंह नींद की दवा लेता है उसी दौरान उसने लल्ला सिंह पर हथौड़े से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी।

हत्या करीब 11:30 बजे के बीच की गई सनसनीखेज वारदात की जानकारी परिवार वालों को सुबह 6:30 बजे हुई। करीब 7 घंटे तक नौकर कल्लू कोटेदार लल्ला सिंह के साथ लेटा रहा और रात गुजारी।

हत्या के इस खुलासे को लेकर एएसपी एमपी सिंह का कहना है कि जमीन की रंजिश को लेकर नौकर कल्लू ने ही लल्ला सिंह की हत्या की थी। हत्या में प्रयुक्त हथौड़ा नौकर कल्लू बड्डूपुर से खरीद कर लाया था। साक्ष्य मिटाने के लिए उसने हथौड़े पर झिल्ली चढ़ाकर वार किया था।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story