×

Bahraich News: अग्निकांड में सात दुकाने हुईं खाक, दमकल की गाड़ियों ने घंटो बाद पाया काबू

Bahraich News: जनपद के दरगाह क्षेत्र में बीती रात अचानक कई दुकानों में आग लग गई। देखते ही देखते सात दुकाने आग की चपेट में आ गईं। पास ही लगे चार झूले भी आग की जद में आ गए। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Network
Published on: 24 April 2023 2:39 PM GMT (Updated on: 24 April 2023 2:41 PM GMT)

Bahraich News: बहराइच के दरगाह क्षेत्र में मेले की तैयारी चल रही थी। तरह-तरह की दुकानें व झूले आदि सजाए गए थे। बताया जा रहा है कि किसी वजह से देर रात अचानक यहां आग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। पहले लोगों ने खुद आग को बुझाने का प्रयास किया, साथ ही दमकल को सूचना दी गई। तब तक आग में लाखों का सामान स्वाहा हो चुका था।

मौके पर पहुंची चार फायर की गाड़ियों ने तीन घंटे तक पानी डालने के बाद आग पर काबू पाया। यूपी के बहराइच में प्रसिद्ध हजरत सैय्यद सालार मसूद गाजी की दरगाह पर लगने वाला मेला अगले माह 20 मई से शुरू होने वाला है। इसी की तैयारी में इलाके में दुकाने लगी थीं। बताया जा रहा है कि इन दुकानों में देर रात लगभग तीन बजे भीषण आग लगी। जिसकी वजह से भारी नुकसान हो गया। हालांकि किसी भी तरह की जनहानि होने से बच गई।

उधर, आग पर नियंत्रण के बाद भी दुकानदारों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। उनका कहना था कि मेले को देखते हुए बमुश्किल पैसे का इंतजाम करके उन्होंने दुकान लगाई और माल भरा था। उन्हें उम्मीद थी कि मेले में अच्छी कमाई हो जाएगी और उनके हालात सुधरेंगे। लेकिन आग में सब जलकर खाक हो गया। जिसके बाद अब उनके लिए रोजी-रोटी का इंतजाम और परिवार चलाना बड़ी चुनौती बन गया है।

Network

Network

Next Story