×

Sambhal Video: स्कूल में 18 घंटे बंद रह गई सात साल की छात्रा, सामने आई प्राथमिक विद्यालय की लापरवाही

Sambhal News: थाना धनारी क्षेत्र के गांव धनारी बालूशंकर पट्टी में स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर के कक्ष संख्या एक में अध्यापकों की लापरवाही से सात वर्षीय कक्षा एक की छात्रा बंद रह गई ।

Network
Newstrack Network
Published on: 21 Sep 2022 11:52 AM GMT
X

सम्भल: प्राथमिक विद्यालय में लापरवाही के चलते क्लास में बंद रह गई सात साल की छात्रा, 18 घंटे बिताया

Sambhal News Today: थाना धनारी क्षेत्र (Thana Dhanari area) के गांव धनारी बालूशंकर पट्टी में स्थित प्राथमिक विद्यालय (primary school) परिसर के कक्ष संख्या एक में अध्यापकों की लापरवाही से सात वर्षीय कक्षा एक की छात्रा बंद रह गई । स्कूल में तैनात अध्यापक, परिसर का ताला लगाकर अपने घर चले गये । परिजन बच्ची की तलाश इधर-उधर करते रहे । सुबह दुबारा स्कूल खुलने पर छात्रा कमरे में मिली । परिजनों को मौके से सूचना दी । मौके पर पहुंचे परिजन छात्रा को अपने साथ घर ले गये । वहीं शिक्षकों की इस लापरवाही से गांव में आक्रोश का माहौल है । मौके पर खंड शिक्षाधिकारी ने पहुंचकर जांच कर कार्यवाही की बात कही ।

धनारी क्षेत्र के गांव धनारी बालूशंकर पट्टी में स्थित प्राथमिक विद्यालय में कक्षा एक में पढने बाली छात्रा अंशिका पुत्री ज्ञानसिंह जो कि अपने ननिहाल में रहकर शिक्षा ग्रहण कर रही है । मंगलवार को छात्रा स्कूल पढने के लिये गई तो छुट्टी के बाद छात्रा घर नहीं पहुंची । छात्रा के घर ना पहुंचने पर परिजनों को चिंता हुई परिजन स्कूल पहुंचे तो शिक्षकों ने छात्रा के स्कूल में ना होने की बात कही ।

परिजन छात्रा को जंगल में खोजते रहे

परिजन छात्रा को गांव के समीप जंगल में खोजते रहे । बुधवार की सुबह जब दुबारा छात्रों ने स्कूल परिसर का ताला खोला तो छात्रा कक्ष संख्या एक में बंद मिली । बच्चों ने परिजनों को सूचना दी मौके पर पहुंचे छात्रा को लेकर घर गये । छात्रा के कमरे में रात भर बंद रहने की खबर ग्रामीणों को पता चली तो भारी संख्या में ग्रामीण स्कूल परिसर में एकत्रित हो गये । सूचना पाकर मौके पर पहुंचे खंड शिक्षाधिकारी ने मामले की जांचकर कार्यवाही की बात कही ।

भूखी प्यासी 18 घंटे तक सुनसान कमरे में रोते बिलखते बच्ची ने बिताई रात

पढाई के दौरान स्कूल की बेंच पर सो गई अंशिका लापरवाही के चलते स्कूल के कमरे में बंद हो गई । गांव के अंतिम छोर पर विद्द्यालय होने की वजह से ग्रामीणों की आवाजाही स्कूल परिसर की तरफ कम ही रहती है । वहीं परिजन उसे आस पास खेतो में ही तलाश करते रहे । अकेली छात्रा बिना खाना पानी के अकेले ही कमरे में रोते बिलखती रही । जिस किसी ग्रामीण ने घटना के विषय में सुना वहीं अंशिका से मिलने के लिये दौड़ पड़ा ।

स्कूल परिसर में दो शिक्षक उपस्थित थे जिनकी लापरवाही से छात्रा कमरे में बंद रह गई । छात्रा से मिलकर उसका हालचाल पूछ गया है । छात्रा अब सही है । दोषी अध्यापकों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story