×

घर में सोते मासूम को उठा ले गया तेंदुआ, झाड़ियों में मिला क्षत-विक्षत शव

aman
By aman
Published on: 21 July 2017 2:13 PM GMT
घर में सोते मासूम को उठा ले गया तेंदुआ, झाड़ियों में मिला क्षत-विक्षत शव
X
घर में सोते मासूम को उठा ले गया तेंदुआ, झाड़ियों में मिला क्षत-विक्षत शव

बहराइच: जिले के रामगांव के मुकेरिया में घर में सो रहे एक 7 वर्षीय मासूम को तेंदुआ उठा ले गया। इसकी भनक तब लगी जब सुबह बच्चा अपने बिस्तर से गायब मिला। परिजनों ने बच्चे को ढूंढना शुरू किया तो काफी देर बाद पास के ही एक बाग में मासूम का क्षत-विक्षत शव मिला। यह घटना गुरुवार देर रात की है।

शव को देखते ही मां-बाप चीख-चीख कर रोने लगे। घर में बच्चे की मौत की सूचना से कोहराम मच गया। तेंदुए के हमले से नाराज ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया। जिससे काफी देर तक आवागमन भी प्रभावित रहा। आलाधिकारियों के समझाने के बाद आखिरकार जाम खुल सका। वन विभाग की ओर से मृत बच्चे के परिजनों को दस हजार रुपए की तात्कालिक सहायता दी गई है। तेंदुए की तलाश में टीम गठित कर काम्बिंग शुरू तेज कर दी गई है। अभी तक आदमखोर तेंदुए का कुछ पता नहीं चल सका है।

किसी को नहीं लगी भनक

रामगांव के मुकेरिया गांव में रमेश पाल का मकान है। उनका 7 साल का बेटा संजय बरामदे में सोया हुआ था। गुरुवार देर रात उसे तेंदुआ उठाकर ले गया। हद तो ये है कि इसकी भनक किसी को नहीं लगी। शुक्रवार की सुबह जब घर के लोग जगे, तो बच्चे को न देख परेशान हो गए। उसकी तलाश शुरू हुई। उसी दरमियान बालक का क्षत-विक्षत शव गांव के बाहर स्थित प्राथमिक विद्यालय के पीछे की झाड़ियों में मिला।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

तेंदुए ने पहले भी किया है बच्चों पर हमला

लाश मिलते ही पूरे गांव में सनसनी फैल गयी। कुछ माह पहले भी इसी इलाके के आजाद नगर में एक लड़की को तेंदुए ने अपना निवाला बनाया था। इस ताजा घटना से लोगों में काफी गुस्सा है।

समझाने के बाद खोला जाम

नाराज लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया। इससे यातायात ठप्प हो गया। एसडीएम के समझाने पर साढ़े तीन घंटे बाद जाम हटा। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

दी 10 हजार रुपए की तात्कालिक राशि

इस संबध में रेंजर रुस्तम परवेज ने बताया कि 'मृत बच्चे के परिवार को 10 हजार रुपए की तात्कालिक सहायता दी गई है। तेंदुए को पकड़ने के लिए टीम बुलाई जा रही है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story