×

बिसाहड़ा केसः 15 परिवार के लोग करेंगे अनशन, जिला प्रशासन से रखेंगे अपनी मांग

By
Published on: 20 Sep 2016 5:30 AM GMT
बिसाहड़ा केसः 15 परिवार के लोग करेंगे अनशन, जिला प्रशासन से रखेंगे अपनी मांग
X
several family will strike for arresting akhlaq brother in bisahada noida

नोएडा: बिसाहड़ा में एक बार फिर तनाव का महौल बन सकता है। यहां अकलाख के भाई जान मोहम्मद की गिरफ्तारी को लेकर गांव के 15 परिवार अनशन की तैयारी कर रहे हैं। इसको लेकर बुधवार को बैठक होगी। इसके बाद वह अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। बुधवार को ही सभी परिवार के सदस्य जिला प्रशासन से मिलकर अपनी मांग रखेंगे।

जिला कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई थी एफआईआर

बिसाहड़ा के सुरजपाल की ओर से अकलाख के परिजनों के खिलाफ गौ हत्या का केस दर्ज कराया गया था। जिला कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज किया गया। गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग को लेकर अकलाख का परिवार हाईकोर्ट गया। हाईकोर्ट ने अकलाख के परिजनों की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी लेकिन जान मोहम्मद को इससे अलग रखा। ग्रामीणों की मांग है कि जान मोहम्मद को तुरंत गिरफ्तार किया जाए।

15 परिवार करेंगे अनशन

ग्रामीणों ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि केस दर्ज होने के बाद भी अभी तक जान मोम्महद की गिरफ्तारी क्यों नहीं की गई। इसके विरोध में गांव के 15 परिवारों के सदस्य अनशन में बैठने की तैयारी कर चुक है। ग्रामीणों ने स्पष्ट कहा कि इस बार प्रशासन का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दरसअल, वह अपनी मांगो को लेकर दर्जनों बार चक्कर लगा चुके है।

बुधवार को होगी बैठक

अनशन को लेकर बुधवार को गांव में बैठक होगी। इसमें विपक्षी और पक्ष के सभी परिवार शामिल होंगे। मामले में आरोपी विशाल के पिता संजय राणा ने कहा कि यह ग्रामीणों का फैसला है। उनके इस फैसले में हस्तक्षेप नहीं किया जा सकता।

Next Story