काम कर रहे मजदूरों पर गिरी दीवार, इलाज के दौरान हुई 5 की मौत

Published by Published: October 11, 2016 | 10:46 am
Modified: October 11, 2016 | 10:47 am

बिजनौरः शुगर मिल की एक यूनिट में काम कर रहे दर्जन भर मज़दूर के ऊपर अचानक निर्माणधीन दीवार गिर गई। इसके मलबे में दबने से पांच लोगो की इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि बाकी के लोगों का इलाज मुरादाबाद के हॉस्पिटल में चल रहा है।

कैसै हुआ हादसा?
बिजनौर के स्योहारा थाना क्षेत्र के अपर गैंगेज शुगर & इण्डस्ट्री लिमिटेड के डिस्टलरी प्लांट के बेसमेंट में टेंक बनाने का काम चल रहा था। इसमें डेढ़ दर्जन मज़दूर काम कर रहे थे की अचानक निर्माधीन दीवार के गिरने से पंद्रह से ज़्यादा मज़दूर दीवार के मलबे में दब गए। इन्हें जेसीबी मशीन के ज़रिए निकाल कर मुरादाबाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। वहां पर इलाज के दौरान पांच लोगों की मौत हो गई जबकि बाकी का इलाज चल रहा है। वहीं मृतक के परिजनों की माने तो मिल प्रशासन की लापरवाही के चलते ही इतना बड़ा हादसा हुआ है।

ये भी पढ़ें…CM साहब, नहीं सुधर रहा सरकारी अस्पतालों का हाल, घंटों फर्श पर रही प्रसूता

सरकार की तरफ से मुआवजे का एलान
प्रशासन के आला अधिकारी के मुताबिक सीमेंट रेत बजरी मिक्सर प्लांट मशीन दीवार पर जा गिरी जिसकी वजह से हादसा हुआ। सरकार की तरफ से मृतको को दो दो लाख और मिल की ओर से पांच पांच लाख के मुआवज़े का एलान किया !

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App