×

शातिर ठग ने CRPF की वर्दी में शहीद शोभित शर्मा की मां से ठगे 7 लाख रूपये

सिटी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शांति नगर मैं रहने वाले शोभित शर्मा सीआरपीएफ में तैनात थे, जो मार्च 2018 में छत्तीसगढ़ के सुकमा में एक नक्सली हमले में शहीद हो गए थे, एक शातिर ठग सीआरपीएफ की वर्दी में शहीद शोभित शर्मा के घर पहुंचा और शहीद की मां को बताया कि मैं दिल्ली सीआरपीएफ ऑफिस से आया हूं।

SK Gautam
Published on: 8 Jun 2019 12:00 PM GMT
शातिर ठग ने CRPF की वर्दी में शहीद शोभित शर्मा की मां से ठगे 7 लाख रूपये
X

हापुड़ : ठगी करने के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। इसी तरह का एक ताजा मामला यूपी के जनपद हापुड़ के सिटी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शांति नगर में शहीद शोभित शर्मा की मां के साथ ठगी का मामला सामने आया है। जहां एक शातिर ठग सीआरपीएफ की वर्दी पहन शहीद के घर पहुंचा और शहीद की मां को उनके खाते में सीआरपीएफ द्वारा 29 लाख रुपए डालने का झांसा देकर बैंक ले गया और वहां से उनके खाते से 7 लाख रुपए निकलवाए और लेकर चंपत हो गया।

हालांकि जब शहीद की मां को अपने साथ ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने इसकी सूचना हापुड कोतवाली पुलिस को दी हापुड कोतवाली पुलिस ने बैंक में पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज निकलवाया और ठगी का मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है।

ये भी देखें : बड़ा सवाल! निर्भया से लेकर ट्विंकल तक दरिंदगी के इन केसों को आखिर कब मिलेंगा न्याय?

आपको बता दें कि सिटी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शांति नगर मैं रहने वाले शोभित शर्मा सीआरपीएफ में तैनात थे, जो मार्च 2018 में छत्तीसगढ़ के सुकमा में एक नक्सली हमले में शहीद हो गए थे, एक शातिर ठग सीआरपीएफ की वर्दी में शहीद शोभित शर्मा के घर पहुंचा और शहीद की मां को बताया कि मैं दिल्ली सीआरपीएफ ऑफिस से आया हूं।

सीआरपीएफ की तरफ से आपके खाते में 29 लाख रुपए डाले जाएंगे जिस का झांसा देकर आरोपी ठग शहीद की मां वह भाई को अपने साथ उनके बैंक ले गया और शहीद के भाई को एक एफिडेविट बनवाने के बहाने तहसील के लिए भेज दिया जिसके बाद ठग ने शहीद की मां से अपने खाते से सारे रुपए निकाल लेने के लिए बोला जिसे शहीद की मां ने अपने खाते में पड़े 7 लाख रुपए निकाल लिए।

ये भी देखें : बड़ा सवाल! निर्भया से लेकर ट्विंकल तक दरिंदगी के इन केसों को आखिर कब मिलेंगा न्याय?

पैसे निकलते ही शातिर ठग ने पैसे अपने कब्जे में लिए और बैंक से बाहर यह कह कर निकल गया कि मैं आपके बेटे को देखता हूं और वहां से 7 लाख रुपए लेकर मौके से चंपत हो गया। कुछ देर शहीद की मां ने उसका इंतजार किया लेकिन वह वापस नहीं लौटा जिससे उन्हें अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। जिसके बाद उन्होंने सिटी कोतवाली पुलिस को इसकी सूचना दी। कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और बैंक से सीसीटीवी फुटेज निकाली जिसके आधार पर पुलिस शातिर ठग की तलाश में जुट गई है।

पुलिस ने ठग के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज कर उसकी जल्द गिरफ्तारी की बात कही है, अब देखने वाली बात यह होगी कि हापुड़ पुलिस शहीद की मां से ठगी की हुई रकम वापस दिलवा पाएगी या शहीद की मां को अपनी रकम को भूलना पड़ेगा ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story