×

Lucknow News: एशियन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट में शगुन और जया ने जीता युगल खिताब

Asian Junior Tennis Tournament: राजधानी में चल रही अंतरराष्ट्रीय एशियन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट के अंडर-16 के चौथे दिन यूपी की शगुन कुमारी और जया कपूर ने युगल खिताब जीता।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 Sep 2022 1:20 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

एशियन जूनियर टेनिस में शगुन और जया ने जीता युगल खिताब

Asian Junior Tennis Tournament: राजधानी में चल रहीअंतरराष्ट्रीय एशियन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट के अंडर-16 (Asian Junior Tennis Tournament Under 16) के चौथे दिन यूपी की शगुन कुमारी अब दोहरे खिताब की तरफ बढ़ रही हैं। शगुन ने युगल खिताब जीत लिया है जबकि एकल वर्ग में शगुन फाइनल में पहुंच गई हैं। आज हुए युगल वर्ग के खिताबी मुकाबलों नें बालिका वर्ग में शगुन कुमारी और जया कपूर की जोड़ी ने अपनी प्रतिद्वंदी रिधिमा सिंह और सिधक कौर की जोड़ी को 6-3, 6-1 से आसानी से हरा दिया। वहीं, बालक वर्ग में आदित्य मोर और प्रनील शर्मी की जोड़ी ने खिताब जीत लिया है। इस जोड़ी ने प्रणव मिश्रा और नमिष शर्मा की जोड़ी को 6-2,6-2 से हरा दिया।

एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबला

आज एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबलों में बालकों में आदित्य मोर और आराध्य क्षितिज ने अपने अपने मुकाबले जीतकर खिताबी टक्कर की पटकथा लिख दी है। वहीं बालिका वर्ग में खिताबी भिडंत शगुन कुमारी और जया कपूर के बीच होगी।

बालक वर्ग

बालक वर्ग के सेमीफाइनल में पांचवी वरियता प्राप्त आदित्य मोर ने उलटफेर करते हुए तीसरी वरियता प्राप्त दक्ष कपूर को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हरा दिया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में और बड़ा उलटफेर करते हुए गैर वरीयता प्राप्त आराध्य क्षितिज ने दूसरी वरीयता प्राप्त अश्रव्य मेहरा को 6-1,6-3 से आसानी से हरा दिया।

बालिका वर्ग

बालिका वर्ग के सेमीफाइनल में शगुन कुमारी ने छठी वरीयता प्राप्त रिधिमा सिंह को कड़े मुकाबले में 5-7,6-2,6-1 से हरा दिया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में शगुन की युगल पार्टनर जया कपूर ने चौथी वरीयता ए.खोराकीवाला को 6-3,6-2 से हरा दिया।

इस टूर्नामेंट के रेफरी सोमनाथ मन्ना और एसिस्टेंट रेफरी समित केसरी ने अब तक के टूर्नामेंट से संतोष जताया है। सोमनाथ मन्ना के मुताबिक पूरे टूर्नामेंट में पूरी पारदर्शिता और किसी भी तरह का विवाद ना होना एक बड़ी उपलब्धि है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story