मंत्री शाहिद मंजूर बोले- UP में अब रजिस्टर्ड मजदूरों को दिया जाएगा पौष्टिक आहार

aman
By aman
Published on: 5 Oct 2016 10:20 AM GMT
मंत्री शाहिद मंजूर बोले- UP में अब रजिस्टर्ड मजदूरों को दिया जाएगा पौष्टिक आहार
X

लखनऊ: प्रदेश का श्रम विभाग रजिस्टर्ड मजदूरों के लिए ऐसी योजना ला रहा है जिसके जरिए प्रदेश भर के मजदूरों को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराया जाएगा। ये बातें अखिलेश सरकार के मंत्री शाहिद मंजूर ने कही।

नई योजना की रूपरेखा हो रही है तैयार

इस संबंध में विभागीय मंत्री शाहिद मंजूर का कहना है कि इस योजना की रूपरेखा बनाई जा रही है। अब तक सिर्फ कुछ जिलो में मध्यान्ह भोजन की योजना चल रही है। लेकिन सरकार की नई योजना के तहत ऐसा पौष्टिक आहार उपलब्ध कराया जाएगा, इसमें प्रोटीन युक्त आहार हो, मसलन दाल आदि।

ये भी पढ़ें ...CM अखिलेश ने की DIAL 100 के ‘LOGO’ और ऐप की लॉन्चिंग, 20 से शुरू होगी सुविधा

सर्जिकल स्ट्राइक पर भी बोले

शाहिद मंजूर से जब सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, सब प्रचार का मसला है, कोई अपनी चीजों को कैसे बेच दे इस पर निर्भर करता है। सर्जिकल स्ट्राइक को फर्जी बताने वाले बयान पर साहिद मंजूर ने कहा, 'यह नया नहीं है। पहले भी इस तरह के ऑपरेशन अंजाम दिए जा चुके हैं। बस, कुछ के जुबान नहीं थी गूंगों की तरह काम करते थे।'

ये भी पढ़ें ...HC ने दिया था काफी पहले निर्देश, यूपी में अब हटेंगे कब्जे वाले धार्मिक स्थल

विदेशी सामान का हो बहिष्कार

मंत्री शाहिद मंजूर ने चीनी सामानों के बहिष्कार के सवाल पर कहा, 'जो स्वदेशी का नाम लेकर सत्ता तक आए वही इसे बढ़ावा दे रहे हैं। समाजवादी नहीं चाहते थे कि इस तरह हो और इससे जुड़े बिल का सपा ने पार्लियामेंट्री में विरोध किया था। विदेशी सामान का बहिष्कार किया जाना चाहिए। अकेले हम चीन की बात क्यों करें।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story