×

शाहजहांपुर : अरे मंत्री जी ने इस विवाह में दहेज में ये क्या दे दिया

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत यूपी के शाहजहांपुर में आज 313 जोड़ों का सामूहिक विवाह करवाया गया। जिसमें जोड़ों को आशीर्वाद देने के लिए उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना भी पहुंचे।

Roshni Khan
Published on: 16 Jun 2019 10:40 AM GMT
शाहजहांपुर : अरे मंत्री जी ने इस विवाह में दहेज में ये क्या दे दिया
X

शाहजहांपुर: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत यूपी के शाहजहांपुर में आज 313 जोड़ों का सामूहिक विवाह करवाया गया। जिसमें जोड़ों को आशीर्वाद देने के लिए उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना भी पहुंचे। इस दौरान सभी गरीब कन्याओं को उपहार के साथ साथ गौ उत्पाद से जुड़ी एक किट दी गई। फिलहाल गरीब बेटियों के परिवार सरकार का धन्यवाद करते नजर आए।

ये भी देंखे:स्विस बैंक के खाताधारकों पर सख्ती बढ़ी, 50 भारतीयों को नोटिस

यहां के रौजा मंडी समिति में आज मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। जिसमें जनपद की सभी 6 तहसीलों से 313 जोड़ों की एक साथ शादी करवाई गई। यहां एक तरफ हिंदू रीति-रिवाज से शादी करवाई गई तो दूसरी तरफ कई मुस्लिम कन्याओं का निकाह करवाया गया।

यूपी के कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे। जिन्होंने कन्याओं को आशीर्वाद के साथ साथ उन्हें उपहार भी भेंट किए। इस दौरान उपहार में एक पेड़ और एक गौ उत्पाद से बनी किट दी गई। ताकि गोवंश पशु का महत्व लोगों तक पहुंच सके।

ये भी देंखे:सनी देओल ले रहे थे विकास कार्यों का जायजा, पिता धर्मेन्द्र ने कर दिया ये कमेन्ट

सरकार ये काम भी कर रही है

इस दौरान कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि सरकार गरीब कन्याओं के कन्यादान करने का काम कर रही है। ताकि गरीब कन्याओं का नैतिक और सामाजिक विकास हो सके। गरीब कन्याओं को प्रोत्साहन राशि के साथ साथ शौचालय और सरकारी आवास भी दिए जाएंगेइस कार्यक्रम में गांव उत्पाद से भरी किट सबसे मुख्य उपहार रहा यहां की सभी सरकारी गौशालाओं में गाय के गोबर और मूत्र से बने उत्पाद तैयार किए जा रहे हैं।

इन उत्पादों को उपहार के तौर पर इस बार सभी 313 जोड़ों को दिया गया है कैबिनेट मिनिस्टर का कहना है कि बहुत जल्द ही गोमूत्र से जुड़े उत्पादों को बनाने के किये पूरे उत्तर प्रदेश में सभी सरकारी गौशालाओं में की तैयारियां की जा रही है।

और इस सवाल पर चुप्पी साध गए मंत्री

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होने आए उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने उधव ठाकरे और उनके सांसदों के राम मंदिर के दर्शन पर आने के सवाल पर कहा कि राम के दर्शन कोई भी कर सकता है लेकिन इसका मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। ऐसे में वह इकबाल अंसारी के बयान के बारे में कुछ भी कहना नहीं चाहते।

ये भी देंखे:सनी देओल ले रहे थे विकास कार्यों का जायजा, पिता धर्मेन्द्र ने कर दिया ये कमेन्ट

डीएम अमृत त्रिपाठी का कहना है कि वहीं गो उत्पाद से जुड़े सामान की ऑनलाइन सरकारी बिक्री कराने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है।

यहां के तिलहर से बीजेपी विधायक रोशनलाल वर्मा ने भी सभी शादी के जोड़ों में बंधे 313 जोड़ों को भीषण गर्मी से राहत दिलाने के लिए अपनी ओर से 313 पंखे उपहार में दिए। वह इसे एक सामाजिक सेवा मानते हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story