×

शाहजहांपुर पिटाई मामला: क्यों कुछ नहीं कर रही यूपी पुलिस, आरोपी दबंग कानून की गिरफ्त से अभी बाहर

Shahjahanpur Beating Video: उत्तर प्रदेश पुलिस ने शाहजहांपुर पिटाई मामले के दो दिन हो जाने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 15 April 2022 4:58 PM GMT
video viral shahjahanpur beating case
X

video viral shahjahanpur beating case

Shahjahanpur Beating Video Viral: हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने जमकर वाहवाह बटोरी है। यूपी पुलिस के खौफ का पर्याय बने बुलडोजर (Bulldozer) मीडिया में जमकर सुर्खियों बटोर रहे हैं। थानों में स्वयं गले में तख्तियां डाल कर सरेंडर करने पहुंच रहे गुंडे, बदमाश की तस्वीरें दिखाकर यूपी पुलिस अपनी पुरानी पहचान से पीछा छुड़ाने की कोशिश करती नजर आ रही है। लेकिन हालिया कुछ घटनाओं ने यूपी पुलिस के कथनी और करनी में एकबार फिर बड़ा अंतर दिखा दिया है। शाहजहांपुर पिटाई मामला इसका सबसे ताजा उदाहरण है।

किसी भी मामले में तुरंत बुलडोजर लेकर अपराधियों के घर के बाहर दस्तक देने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस शाहजहांपुर पिटाई मामले के दो दिन हो जाने के बाद भी उसके आरोपी के गिरेबां पर हाथ नहीं डाल सकी है। ऐसा तब है जब दो दिन से पिटाई का वीडियो (Viral Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि किस तरह आरोपी एक निहत्थे युवक को किसी बंद जगह में अमानवीय तरीके से पीट रहा है। पीड़ित युवक बार-बार रहम की भीख मांग रहा है लेकिन आरोपी और उसके गुर्गे उसपर जरा भी तरस खाते नजर नहीं आ रहे हैं।

पुलिस ने नहीं की अबतक कोई कार्रवाई

घटना का वीडियो सामने आने के बाद पूरी दुनिया आरोपी के बारे में जान चुकी है। लेकिन यूपी पुलिस अभी भी अंधेरे में बैठी हुई है। उसे अभी और सबूत चाहिए। शायद यूपी पुलिस उम्मीद कर रही होगी ये दंबग आरोपी भी गले में तख्ती डालकर उसके सामने सरेंडर करने पहुंचेगा। बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो में युवक को पीटने वाला शख्स शहर का काफी दबंग और सत्ताधारी दल बीजेपी से संबंध रखता है।

लिहाजा सत्ता के गलियारों में उसकी पहुंच होने के कारण पुलिस चाह करके भी वीडियो का संज्ञान नहीं ले पा रही है। बड़ी – बड़ी परीक्षाएं पास कर पुलिस के उच्च पदों पर बैठे आला अधिकारियों का रवैया हैरान कर देने वाला है। वे इस मामले में जानकारी उस व्यक्ति से मांग रहे हैं जिसने सोशल मीडिया पर इस वीभत्स घटना का वीडियो डाल कर सोए पुलिस को जगाने की कोशिश की है।

पुलिस की कथनी-करनी में फर्क

ऐसे में ये वाकया यूपी पुलिस के उस दावे की हवा निकालता है जिसमें वो कहते हैं कि उत्तर प्रदेश पुलिस अब हाईटेक हो चुकी है और उसका मुखबिर तंत्र काफी मजबूत है। पुलिस के पास अपराधियों को पकड़ने के तमाम संसाधन मौजूद होने की बात भी की जाती है। देशी कट्टों और बंदूकों के साथ फोटो और वीडियो वायरल करने वाले छोटे-छोटे लफंगों को पकड़कर यूपी पुलिस जमकर अपना पीठ थपथपाती है।

लेकिन जब कोई रसूखदार दबंग निर्ममता के साथ एक युवक को अपने दफ्तर में पीटता है और उसका वीडियो बनाता है, तब यूपी पुलिस का सारा आधुनिक तंत्र एकबार में ही जवाब दे देता है। सत्ताधारी दल से संबंध रखने वाले आरोपी के साथ पुलिस का ये ढुलमुल रवैया निश्चित तौर पर उसकी निष्पक्षता के साथ – साथ विश्वसनीयता पर भी चोट करती है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story