×

Shahjahanpur News: धर्म परिवर्तन पर बजरंग दल का हंगामा, कहा- दोषियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

Shahjahanpur News: बड़ी तादात में धर्मांतरण के खुलासे के बाद शाहजहांपुर में बजरंग दल ने कलेक्ट्रेट में जमकर धरना प्रदर्शन किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 24 Jun 2021 10:11 AM GMT
Bajrang Dal in Shahjahanpur staged a dharna in the Collectorate.
X

बजरंग दल प्रदर्शन करते हुए(फोटो-सोशल मीडिया)

Shahjahanpur News: बीते कुछ से यूपी में धर्मांतरण के कई मामलों का खुलासा हुआ है। ऐसे में बड़ी तादात में धर्मांतरण के खुलासे के बाद शाहजहांपुर में बजरंग दल ने कलेक्ट्रेट में जमकर धरना प्रदर्शन किया। यहां पर बजरंग दल के लोगों ने नारेबाजी की।

धर्मांतरण के लेकर बजरंग दल ने मांग की है कि पूरे प्रकरण की जांच के लिए आयोग का गठन किया जाए। और दोषियों के खिलाफ बेहद कड़ी कार्रवाई की जाए। जिला महामंत्री राजेश अवस्थी की अगुवाई में दर्जनों बजरंग दल के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के सामने धर्म परिवर्तन विरोधी नारे लगाए और धरना प्रदर्शन किया।

राजेश अवस्थी का कहना है कि पूरे देश में बड़े पैमाने पर धर्मांतरण कराने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। बजरंग दल ने राष्ट्रपति के नाम से एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा है। ज्ञापन में मांग की गई है कि धर्मांतरण कराने के मामले में उच्च न्यायालय के रिटायर्ड न्यायाधीश की कमेटी बनाकर पूरे मामले की जांच करवाई जाए।

धर्म परिवर्तन पर हर दिन खुलासा

दरअसल यूपी में धर्मांतरण मामले में हर रोज नया-नया खुलासा हो रहा है, लखनऊ, कानपुर, जौनपुर, शाहजहांपुर और मुजफ्फरनगर में लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के मामले में सामने आए हैं।

सबसे ज्यादा मामले कानपुर से हैं, लखनऊ में भी दो युवतियों के धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। साथ ही मुजफ्फरनगर में प्रेम जाल में फंसाकर दो युवती के धर्म परिवर्तन कराने और फिर उनसे निकाह करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

शाहजहांपुर में एक लड़की ने नौकरी के लिए मुस्लिम धर्म अपना लिया। मुजफ्फरनगर में लव जिहाद? मुजफ्फरनगर में लव जिहाद का ये मामला खतौली इलाके का है। आरोप है कि दो मुस्लिम लड़कों ने हमीरपुर की रहने वाली दो युवतियों को अपने प्रेम जाल में फंसाया, फिर उनका धर्म परिवर्तन कराकर उनसे मुस्लिम रीति रिवाज से शादी कर ली।

मामले का खुलासा तब हुआ जब युवक वसीम खतौली के सभासद से फर्जी कागजात बनवाने के लिए पहुंचा। सभासद द्वारा उससे आधार कार्ड मांगा गया तो वह कई दिनों तक हीलाहवाली करता रहा। इस पर सभासद को शक हुआ कि लड़की हिंदू हो सकती है।

उन्होंने इसका पता लगाया तो पूरा मामला खुल गया। इसके बाद सभासद मोनू मंगवानी ने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी।

हिंदू संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन वहीं जब इस बात की खबर हिंदू संगठनों को लगी तो वह इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए। पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी वसीम उर्फ मोनू के भाई रिजवान उर्फ सोनू और उसकी मां को हिरासत में ले लिया। मुजफ्फरनगर पुलिस ने बताया कि दोनों युवतियों को बरामद कर लिया है।

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी है। धर्मांतरण और निकाह के जो सर्टिफिकेट बरामद हुए हैं उन पर मुजफ्फरनगर के तत्कालीन शहर काजी स्वर्गीय जहीर आलम की मुहर और हस्ताक्षर पाए गए हैं।

दो अलग-अलग प्रमाण पत्रों में एक में मैरिज सर्टिफिकेट तो दूसरा धर्मांतरण का सर्टिफिकेट शामिल है। वहीं वर्तमान शहर काजी तनवीर आलम के मुताबिक यह दोनों ही प्रमाण पत्र फर्जी हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story