×

Shahjahanpur News: मुकीम हत्याकांड में प्रेमिका के दो भाई गिरफ्तार, पति फरार

Shahjahanpur News: थाना कलान पुलिस ने मुकीम हत्याकांड का खुलासा करते हुए 48 घंटों के अन्दर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Sanjeev Gupta
Published on: 17 Jan 2023 3:49 PM GMT
Shahjahanpur News
X

गिरफ्तार किए आरोपी।

Shahjahanpur News: थाना कलान पुलिस ने मुकीम हत्याकांड का खुलासा करते हुए 48 घंटों के अन्दर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से पुलिस टीम ने घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व मृतक का मोबाइल फोन भी बरामद किया है।

लखनपुर पुलिया के पास मिला था अज्ञात शव

थाना कलान क्षेत्र के ग्राम लखनपुर पुलिया के पास बीते शनिवार को एक अज्ञात शव पड़ा मिला था। जिसकी सिनाख्त जिला बदायूं के थाना उसैत के कस्बा निवासी लकड़ी ठेकेदार मुकीम पुत्र सलीमशाह के रूप में हुई थी। सूचना पर एसएसपी एस आनन्द और एसपी ग्रामीण संजीव कुमार बाजपेई मय फोर्स के घटनास्थल का मौका मुुआयना किया। बताया गया कि प्रेम-प्रसंग के चलते मुकीम की गला दाबाकर हत्या की गई है।

ये है मामला

मृतक के पिता सलीम शाह ने प्रेमिका के भाई बदायूं जिले के थाना उसैत क्षेत्र के गांव रूकनपुर निवासी संजीव उर्फ संजू, उसैत कस्बा निवासी पवन कुमार और कलान निवासी पति विनय गुप्ता के खिलाफ धारा 302 भादवि पंजीकृत कराया। एसपी ने सीओ जलालाबाद के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर अभियुक्तों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। इसी क्रम में थाना कलान प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने प्रेमिका के भाई वांछित अभियुक्त संजीव उर्फ संजू तथा पवन कुमार को बीती रात करीब 20.25 बजे मौर्या ढाबे के पास से गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से पुलिस टीम ने घटना में प्रयुक्त एक मोटर साईकिल व मृतक का मोबाईल फोन बरामद किया।

मुकीम का उनकी बहन से था प्रेम प्रसंग: अभियुक्त

पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि मुकीम का उनकी बहन से प्रेम प्रसंग था। बहन की शादी होने के बाद भी मुकीम उनकी बहन से मिलता था। उन्होंने मुकीम को समझाया, लेकिन मुकीम नहीं माना। जिसके बाद उन्होंने 13 जनवरी को बहाने से मुकीम को घर बुलाया और उसकी रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी और शव को मोटर साईकिल से ले जाकर लखनपुर रोड पर पुलिया के पास फेंक दिया।

दोनों अभियुक्तों ने मिलकर मुकीम की गला दबाकर हत्या की: एसपी

एसपी ने बताया कि अभियुक्त संजीव व पवन को संदेह था कि मुकीम का प्रेम-प्रसंग उनकी बहन से है। जिसके चलते संजीव ने थाना कलान क्षेत्र में एक कमरा किराये पर लिया और 13 जनवरी को बहाने से मुकीम को अपने कमरे पर बुलाया। जहां दोनों ने मिलकर मुकीम की गला दबाकर हत्या कर दी और लखनपुर पुलिया के पास फेंक दिया। दोनों अभियुक्तों को घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल व मृतक के मोबाइल फोन समेत गिरफ्तार कर लिया गया है। थाना कलान पर दोनों अभियुक्तों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story