×

Shahjahanpur News: सुरजीत हत्याकांड का खुलासा, छह गिरफ्तार, पत्नी व भाभी ने मिलकर दी थी सुपारी

Shahjahanpur News Today: पुलिस ने सुरजीत हत्याकांड का खुलासा करते हुए पत्नी और भाभी समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया। शराबी सुरजीत से तंग आकर पत्नी और भाभी ने हत्यारोपी को सुपारी दी थी।

Sanjeev Gupta
Published on: 28 Jan 2023 3:57 PM GMT
Shahjahanpur News
X

Shahjahanpur News (Newstrack)

Shahjahanpur News: थाना जलालाबाद पुलिस ने सुरजीत हत्याकांड का खुलासा करते हुए पत्नी और भाभी समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया। शराबी सुरजीत से तंग आकर पत्नी और भाभी ने हत्यारोपी को सुपारी दी थी। एसएसपी एस आनंद ने बताया कि थाना जलालाबाद क्षेत्र के मोहल्ला गौसनगर निवासी कमलेश्वर सिंह ने 24 जनवरी को अपने पुत्र सुरजीत की गुमशुदगी दर्ज कराई थी, लेकिन सुरजीत का शव पूर्व में ही जनपद बरेली के फरीदपुर थाना क्षेत्र से बरामद किया गया था। जिसकी शिनाख्त उसके पिता कमलेश्वर ने 27 जनवरी को की थी। इस सम्बन्ध में थाना जलालाबाद पर अपहरण और हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई।

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

इसी क्रम में विवेचना व प्रकाश में आये तथ्यों के आधार पर जलालाबाद पुलिस ने शनिवार को उसकी पत्नी विमला और भाभी संगीता को उनके घर से गिरफ्तार किया और पूछताछ के दौरान प्रकाश में आये चार हत्यारोपियों को याकूबपुर चैराहे से गिरफ्तार किया। पकड़े गए अभियुक्त जनपद बरेली के थाना बिथरी चैनपुर क्षेत्र के गांव उमरिया सैदपुर निवासी इरफान, फरीदपुर थाना क्षेत्र के गांव रमपुरा रतन निवासी रामरतन, वतन सिंह और बदायूं जिले के थाना दातागंज क्षेत्र के गौटिया रामनारायण केशवपुर निवासी पुष्पेन्द्र उर्फ राहुल हैं।

मृतक शराब पीेने का था आदी

पुलिस पूछताछ में मृतक की पत्नी और भाभी ने बताया कि सुरजीत शराब पीने का आदी था और शराब पीकर आए दिन घर में कलह करता था। जिससे तंग आकर वो लोग बरेली के रहने वाले तांत्रिक इरफान से मिले। इरफान से सुरजीत की पैन्ट मांगी और उस पर कुछ लिखकर कहा कि इसे जला देना। इसके बाद भी सुरजीत के व्यवहार में कोई सुधार नहीं हुआ। तब इरफान ने कहा कि सुरजीत सुधरने वाला नहीं है, इसको मरवा दो। उसने सुरजीत की हत्या की दो लाख रूपए सुपारी मांगी। तब उन्होंने इरफान को एडवांस के रूप में 23 हजार रूपये दिए और बाकी काम होने के बाद देने के लिए कहा।

तांत्रिक ने ऐसे की थी हत्या

पुलिस पूछताछ में अभियुक्त इरफान ने बताया कि योजना के तहत रामरतन और मृतक के साढू पुष्पेन्द्र उर्फ राहुल से 15 नशे की गोलियां मंगाईं। इसके बाद सभी रम्पुरा रतन में इकट्ठा हुए। वहां से विनीत की ईकों गाड़ी लेकर हम पांचों लोग योजना के तहत जलालाबाद पहुंचे। इसके बाद 22 जनवरी की शाम को सुरजीत को फोन करके घर से बाहर बुला लिया और दावत के बहाने बारह पत्थर ठेके पर ले गए। वहां शराब खरीदकर सुरजीत को शराब में नशे की गोली मिलाकर पिला दी। नशे में होने के बाद सुरजीत को गाड़ी में डालकर पचैमी फाटक फरीदपुर के पास रेलवे ट्रैक पर रख दिया। ताकि रेल से कटने से उसकी मौत हो जाए और हम पर किसी को शक न हो। फिलहाल, पुलिस ने सभी अभियुक्तों को विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है और इरफान के भाई फरार आरोपी आरिफ की तलाश में जुट गई है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story