×

आसाराम केस: DIG ने दिए रेप विक्टिम फैमिली की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

By
Published on: 9 Jun 2016 11:34 AM GMT
आसाराम केस: DIG ने दिए रेप विक्टिम फैमिली की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश
X

शाहजहांपुर: आसाराम यौन शोषण मामले में विक्टिम के पिता ने परिवार की सुरक्षा के खातिर यूपी से पलायन करने की बात कहने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। जिसके बाद मंगलवार को पुलिस लाइन में निरीक्षण के दौरान शाहजहांपुर पहुंचे डीआईजी आशुतोष कुमार ने विक्टिम के परिवार की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

डीआईजी ने कहा

-डीआईजी आशुतोष कुमार के बताया कि अभी तक एसपी या मेरे पास विक्टिम के परिवार ने कोई शिकायत नहीं की है।

-यह बाते मीडिया के द्वारा पता चल रही हैं। विक्टिम के परिवार को सुरक्षा पहले से ही मिली हुई है।

-जिसमे एक महिला सिपाही और एक पुरुष सिपाही चौबीस घंटे सुरक्षा के लिए लगे हुए हैं।

-अगर किसी तरह की विक्टिम के परिवार को धमकी मिल रही है या खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं तो परिवार को एसपी से मिलकर शिकायती पत्र देना चाहिए।

यह भी पढ़ें ... रेप विक्टिम के पिता ने कहा- UP में हम सेफ नहीं, अब नहीं रहना यहां

परिवार को डरने की जरुरत नहीं

-डीआईजी का कहना है कि अगर विक्टिम के परिवार को उनकी सुरक्षा में लगे किसी पुलिसकर्मियों से शिकायत है या वह लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

-परिवार को किसी बात से डरने की जरूरत नहीं है उनको पर्याप्त सुरक्षा दी जाएगी।

क्या कहना था विक्टिम के पिता का

विक्टिम के पिता का कहना था कि पहले उनकी सुरक्षा में कई पुलिस कर्मी लगाए गए थे और सभी सुरक्षा कर्मी हर वक्त एलर्ट रहते थे लेकिन आज हालत यह हो गई है कि लगातार उनके परिवार की सुरक्षा मे लगे पुलिसकर्मियों की कटौती की जा रही है और सुरक्षा के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। ऐसे मे उन्हे अब अपने परिवार और खुद की जान का खतरा सताने लगा है। इसी के चलते विक्टिम और उसका परिवार यूपी से पलायन कर हरियाणा राज्य में शरण लेगा।

कई गवाहों की हो चुकी है हत्या

विक्टिम और उसका परिवार यूपी के शाहजहांपुर का रहने वाला है। आसाराम बापू नाबालिग के यौन शोषण के आरोप में तीन साल से जेल में बंद है। आसाराम के जेल जाने के बाद भी कई गवाहों की हत्याएं हो चुकी है। जिसमें एक गवाह शाहजहांपुर के ही रहने वाले कृपाल सिंह थे। जिनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा कई गवाहों पर हमले भी चुके हैं।

Next Story