×

सुबह-सुबह बड़ा ट्रेन हादसा, एक्सप्रेस ने वाहनों को मारी टक्कर, 5 की मौत

क्रॉसिंग पर गेट न बंद होने की वजह से ट्रेन ने वहां से गुजर रहे कुछ वाहनों को टक्कर मार दी, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 22 April 2021 4:11 AM GMT (Updated on: 22 April 2021 4:14 AM GMT)
सुबह-सुबह बड़ा ट्रेन हादसा, एक्सप्रेस ने वाहनों को मारी टक्कर, 5 की मौत
X

 ट्रेन हादसा (सांकेतिक फोटो, साभार- सोशल मीडिया)

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले में गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर गेटमैन की लापरवाही से हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग (Hulasanagara Railway Crossing) पर हुए एक हादसे में पांच लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। दरअसल, क्रॉसिंग पर गेट न बंद होने की वजह से चंडीगढ़ से लखनऊ जा रही चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस (Chandigarh-Lucknow Express) ने क्रॉसिंग से गुजर रहे ट्रक, डीसीएम, ट्रेलर और दो बाइक को टक्कर मार दी।

ट्रेन की टक्कर की वजह से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ घायल हो गए हैं। वहीं, इस घटना के बाद ट्रेन भी पलटते-पलटते बची है। घटना से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। साथ ही इससे यात्रियों में डर का माहौल पैदा हो गया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से वाहनों में फंसे लोगों को निकाला गया। सीओ तिलहर परमानंद पांडेय के मुताबिक, पांच लोगों की मौत हो गई है, एक घायल है।

मौत सांकेतिक फोटो (साभार- सोशल मीडिया)

एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

सीओ ने बताया कि हादसे में चार लोगों के शव मिले हैं, जिनकी शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। वहीं, हादसे में दो लोग घायल हुए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिनमें से एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। शाहजहांपुर के डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया है कि हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हुई है।

गैटमैन की लापरवाही से हुआ हादसा

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, थाना कटरा के हुलासनगरा क्रॉसिंग पर तैनात गेटमैन जितेंद्र यादव को पांच बजकर छह मिनट पर चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस के क्रॉसिंग से गुजरने की सूचना मिली। ट्रेन अपने तय समय पर पहुंच गई, लेकिन वहां पर गेट नहीं बंद था। ऐसे में गैटमैन पर हादसे का आरोप लग रहा है। बताया जा रहा है कि ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। वाहनों को टक्कर मारते हुए ट्रेन कुछ दूर आगे रूकी।

केशव प्रसाद मौर्य ने जताया दुख

वहीं इस हादसे पर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि शाहजहांपुर जिलेमें रेलवे क्रॉसिंग पर चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस का वाहनों से टकराने की दुर्घटना में कई लोगों के हताहत होने का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ लाभ प्रदान करें।


Shreya

Shreya

Next Story