Shahjahanpur Encounter: एक लाख का इनामी बदमाश एनकाउंटर में मारा गया, लूट हत्या सहित 32 मामलों में था फरार

Shahjahanpur Encounter: एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि घटना थाना तिलहर क्षेत्र के पिथनापुर गांव के पास की है, जहां इनामी बदमाश को एसटीएफ की बरेली यूनिट ने मार गिराया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 18 July 2024 2:20 AM GMT
Shahjahanpur Encounter
X

मुठभेड़ में मारा गया इनामी बदमाश शाहनूर (Pic: Social Media)

Shahjahanpur Encounter: शाहजहांपुर में बुधवार देर रात हुई मुठभेड़ में एसटीएफ बरेली यूनिट ने एक लाख के इनामी बदमाश शाहनूर उर्फ शानू को मार गिराया। मृतक बदमाश यूपी के संभल जिले के रहने वाला था। मृतक बदमाश के ऊपर लूट, हत्या, डकैती समेत 32 मामले दर्ज थे। पुलिस के मुताबिक देर रात थाना मदनापुर के गांव बिथनापुर में एसटीएफ बरेली यूनिट ने बदमाश को लिया, इसके बाद दोनों तरफ से हुई फायरिंग में शाहनूर ढेर हो गया।

एसटीएफ बरेली यूनिट में बदमाश को किया ढेर

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि घटना थाना तिलहर क्षेत्र के पिथनापुर गांव के पास की है, जहां एक लाख का कुख्यात इनामी बदमाश को एसटीएफ की बरेली यूनिट ने मुठभेड़ में मार गिराया है। कुख्यात बदमाश शाहनूर उर्फ शानू पर हत्या, लूट और डकैती सहित 32 मुकदमे दर्ज हैं। बदमाश शाहनूर उर्फ शानू संभल जिले का रहने वाला था और उस पर जिला संभल के ही थाना मैनाठेर पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित था। बदमाश शाहनूर को दो गोलियां लगी थी। इसके बाद एसटीएफ और थाना तिलहर पुलिस उसे इलाज के लिये मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शाहनूर एक लाख का था इनामी बदमाश

एसटीएफ के मुताबिक शाहनूर के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई हो चुकी थी। उसकी हिस्ट्रीशीट भी खोली गई थे। इसके बावजूद वह लगातार अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा था। इसी साल मई महीने में उस पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया था। तभी से एसटीएफ को उसकी तलाश थी। बुधवार को मुखबिर से सूचना मिली कि शाहनूर अपने साथियों के साथ मदनापुर क्षेत्र में हैं। इसके बाद उसकी घेराबंदी की गई तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में शाहनूर गोली लगने से घायल हो गया और उसके साथ भाग निकले, शाहनूर को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज ले जाय गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story