×

Shahjahanpur News: खाकी ने फिर पेश की मानवता की मिसाल, सिपाहियों ने रक्तदान देकर बचाई एक की जान

Shahjahanpur News: डॉक्टरों ने तत्काल दो यूनिट ब्लड का और इंतजाम करने को कहा। ब्लड ना मिलने पर मरीज की जान को खतरा बताया गया था।

Sanjeev Gupta
Published on: 13 March 2024 2:18 AM GMT (Updated on: 13 March 2024 2:24 AM GMT)
constable donated blood to patient
X

constable donated blood to patient  (photo: social media )

Shahjahanpur News: ज्यादातर लोगों ने सुना होगा कि पुलिस के हाथ लम्बे होते है, ये बात तो अक्सर सुनने को मिल जाती है लेकिन पुलिस का दिल भी बड़ा होता है, यह बात शाहजहांपुर में तैनात दो पुलिस कर्मियों ने सच साबित कर दी है। यहां सर्प के कांटने हालत गम्भीर होने से एक मरीज को दो युनिट खून तत्काल में चाहिये था। मरीज की खून की कमी के चलते जिंदगी खतरे में पड़ गई थी। शाहजहाँपुर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा से मदद की गुहार लगाने के बाद ब्रजेश कुमार और नवनीत कुमार नाम के सिपाहियों ने 2 यूनिट खून दान करके मरीज की जान को बचा लिया।

हर तरफ हो रही तारीफ

पुलिस के जवानों के इस मानवता भरे काम की हर तरफ सराहना हो रही है। दरअसल IND टीवी /अनादि टीवी के पत्रकार राजीव रंजन की चाची को सर्प ने काट लिया था गंभीर हालत में कल शाम उन्हे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। कल दो यूनिट खून चढ़ाने के बाद डॉक्टरों ने आज तत्काल दो यूनिट ब्लड का और इंतजाम करने को कहा। ब्लड ना मिलने पर मरीज की जान को खतरा बताया गया था। कहीं मदद ना मिलने उन्होंने पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा से मदद की गुहार लगाई। उन्होंने तत्काल मामले में संज्ञान लेकर रिजर्व पुलिस लाइन से दो पुलिस कर्मियों को मेडिकल कॉलेज ब्लड डोनेट करने के लिए भेजा।

पुलिस लाइन से कांस्टेबल बृजेश कुमार और आरक्षी नवनीत कुमार ने तत्काल मेडिकल कॉलेज पहुंचकर दो यूनिट ब्लड डोनेट किया ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story