×

शाहजहांपुर: कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने 378 लेखपालों को बांटे लैपटाॅप

ई-डिस्ट्रिक्ट योजना के अंतर्गत शनिवार को यूपी के शाहजहांपुर में 378 लेखपालों को लेपटॉप का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री थे जिन्होंने लेखपालों को लैपटॉप बांटे और कहा कि आज के दौर में लैपटॉप से काम होगा।

Dharmendra kumar
Published on: 29 Jun 2019 5:19 PM GMT
शाहजहांपुर: कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने 378 लेखपालों को बांटे लैपटाॅप
X

शाहजहांपुर: ई-डिस्ट्रिक्ट योजना के अंतर्गत शनिवार को यूपी के शाहजहांपुर में 378 लेखपालों को लैपटॉप का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री थे जिन्होंने लेखपालों को लैपटॉप बांटे और कहा कि आज के दौर में लैपटॉप से काम होगा। अब जूनियर लेखपाल अपने सीनियर को क्लासेज देंगे। डीएम ने ऐसे लेखपालों के लिए एक अलग से क्लास शुरू करने जा रहे हैं। जहां उन्हे लैपटॉप के बारे मे जानकारी दी जाएगी।

दरअसल आज यूपी के शाहजहांपुर में गांधी भवन मे ई-डिस्ट्रिक्ट योजना के अंतर्गत 378 लैपटॉप वितरण किए। इस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना भी मौजूद रहे। उन्होंने लेखपालों को मंच पर बुलाकर लैपटॉप बांटे। उनके साथ जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें...गोरखपुर: ड्रोन कैमरे से होगी बाढ़ क्षेत्रों की निगरानी

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि शायद ही किसी लेखपाल ने सोचा होगा कि वह अब लैपटॉप से सरकारी कार्य करेंगे, लेकिन 21वीं सदी आई और तकनीकी बढ़ी। मै समझता हूं कि इस कम्प्यूटर के युग में हर काम आनलाइन हो कम्प्यूटराईज्ड हो इससे काम करने की सुविधा भी होती है। बस्ते के बोझ से भी बचा जा सकता है जो लेखपाल लैपटॉप नहीं चला पाएंगे उनको ट्रेनिंग देकर इस लायक बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें...30 जून: इन राशियों के जातक रहे सावधान झेलेंगे शारीरिक कष्ट, जानिए पंचांग व राशिफल

वहीं महिला लेखपाल से बात की तो उनका कहना है कि लेखपालों की मांगों मे एक मांग आज पूरी हो गई है। लेखपाल की मांग थी कि आज के युग में लैपटॉप से काम किया जाए, क्योंकि किसी कोई पुराने कागज चाहिए होते हैं। कई घंटे बर्बाद हो जाते हैं उन कागज को ढूंढने के लिए, लेकिन अब लैपटॉप से ऐसा नहीं होगा।

यह भी पढ़ें...विधानसभा सत्र के बाद योगी मंत्रिमंडल में फेरबदल!, ये बन सकते हैं नए मंत्री

उनका कहना है कि पहले के दौर में लेखपाल के पास लैपटॉप नहीं होते थे। इसलिए हमारे सीनियर को हम लैपटॉप चलाना सिखांएंगे। साथ ही डीएम ने भी एक अलग से लेखपाल के लिए क्लास बनाई है जिसमें लैपटॉप चलाने के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story