×

मास्क वाले भगवान, देवी-देवताओं को भी कोरोना का खतरा

जनपद मे भी लगातार कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है। लेकिन उसके बाद बावजूद लोग बगैर मास्क लगाए भगवान के दर्शन करने आ रहे हैं। ऐसे लोगों को जागरूक करने के लिए ही पुजारी ने भगवान और देवी देवताओं की मूर्तियों को मास्क पहना दिये है।

Rahul Joy
Published on: 23 Jun 2020 11:07 AM GMT
मास्क वाले भगवान, देवी-देवताओं को भी कोरोना का खतरा
X
god wearing mask

शाहजहांपुर। अभी तक आपने कोरोना महामारी से बचने के लिए इन्सानों को मास्क लगाए देखा होगा। लेकिन अब भगवान को भी मास्क पहना दिया गया। लेकिन खास बात ये है कि देवी देवताओं की मूर्तियों को तो मास्क लगा दिया गए। लेकिन उनके दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं ने मास्क नही लगाया। दावा किया जा रहा है कि पुजारी ने देवी देवताओं को मास्क इन्सानों को जागरूक करने के लिए लगाये है।

चर्चा में एक बार फिर ओम प्रकाश राजभर, इस बार बयान नहीं, मुलाकात है मुद्दा

हर रोज सैंकड़ों की तादाद मे श्रद्धालु आते है

दरअसल तहसील तिलहर के कचियानी खेड़ा स्थित हनुमान मंदिर है। यहां हर रोज सैंकड़ों की तादाद मे श्रद्धालु आते है। इस मंदिर मे अन्य देवी देवताओं की भी मूर्तियाँ लगी है। इस मंदिर मे आने वाले श्रद्धालु मास्क लगाकर नही आते है। ऐसे में कोरोना महामारी से पूरी दुनिया ग्रसित है। भारत मे भी हालात कुछ ज्यादा अचछे नही है।

अगर शाहजहांपुर की बात करें तो इस जनपद मे भी लगातार कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है। लेकिन उसके बाद बावजूद लोग बगैर मास्क लगाए भगवान के दर्शन करने आ रहे हैं। ऐसे लोगों को जागरूक करने के लिए ही पुजारी ने भगवान और देवी देवताओं की मूर्तियों को मास्क पहना दिये है।

जम्मू-कश्मीर: माछिल सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

मास्क पहनकर मंदिर मे दर्शन करने आए

मंदिर पुजारी का कहना है कि मंदिर मे अक्सर आने वाले श्रद्धालु मास्क नही लगाकर आते है। कुछ पता नही होता है कि श्रद्धालु को कोई बिमारी है या नही। इसलिए भगवान और देवी देवताओं को मास्क पहनाना सिर्फ उन लोगों को संदेश देना है जो बगैर मास्क लगाकर मंदिर मे प्रसाद चढ़ाने आते है। पुजारी का कहना है कि कोरोना महामारी बहुत बड़ी बिमारी है। जिससे देश क्या पूरी दुनिया त्रस्त है। इसलिये मास्क पहनकर मंदिर मे दर्शन करने आए।

जिला प्रशासन ने बाजारों और दुकानों के लिए रोस्टर जारी किया

आपको बता दें कि जनपद मे पिछले कुछ समय से कोरोना पाॅजिटिव मरीज लगातार निकल रहे हैं। लेकिन लगता है कि लोग इस कोरोना महामारी को काफी हल्के मे ले रहे है। जिला प्रशासन ने बाजारों और दुकानों के लिए रोस्टर जारी किया है। लेकिन दुकानदार उलंघन कर रहे हैं। उस वक्त मे भी दुकान खोल रहेे है। जब उनको दुकान को बंद रखना होता है।

हालांकि जनपद वासी भी कोरोना महामारी मे मिलने वाली छूट का खूब फायदा उठा रहे हैं। बेवजह लोग बाजारों मे रिश्तेदारों के घर आ जा रहेे है। लेकिन उन्हे सोचना होगा कि कोरोना महामारी से बचना है और लड़ना भी है। साथ ही दूसरों को भी बचाना है।

रिपोर्टर- आसिफ अली, शाहजहांपुर

बारिश का अलर्ट: यूपी समेत इन राज्यों में बदलेगा मौसम, IMD ने दी चेतावनी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story