×

Lucknow News: नेपाल से लाई गई शालिग्राम हुई स्थापित, केदारनाथ की तर्ज पर अखिलेश बनवा रहे केदारेश्वर मंदिर

Lucknow News: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इटावा में केदारनाथ की तर्ज पर केदारेश्वर मंदिर बनवा रहे हैं। अखिलेश यादव ने विधिविधान के साथ पूजा अर्चना की। इस दौराान डींपल यादव, जया बच्चन और शिवपाल यादव भी मौजूद रहे।

Aakanksha Dixit
Published on: 13 Feb 2024 11:51 AM GMT
Uttar Pradesh
X

सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने विधिविधान के साथ पूजा अर्चना की source: Newstrack 

Lucknow News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इटावा के लायन सफारी के पास करीब 10 एकड़ में बन रहे केदारेश्वर मंदिर का शुभारंभ किया है। इस मंदिर के निर्माण के लिए नेपाल से शालिग्राम की शिला मंगवाई गई है। अखिलेश यादव ने कार्यालय में विधिविधान के साथ पूजा अर्चना की। इस दौराान डींपल यादव, जया बच्चन और शिवपाल यादव भी मौजूद रहे। अखिलेश यादव ने एक्स के जरिये कहा, 'श्री शालिग्राम भगवान का आगमन देश-प्रदेश के लिए शुभ हो और जन जन के लिए कल्याणकारी हो, इस पावन कामना के साथ हृदय से स्वागत है।'

इटावा में बन रहा शिव मंदिर

उत्तर प्रदेश के इटावा ग्वालियर बायपास रोड के लायन सफारी रोड के पास अखिलेश यादव द्वारा एक भव्य शिव मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। इस मंदिर के निर्माण कार्य में दिन-रात कई श्रमिक जुटे हुए हैं और मंदिर के आधे हिस्से का निर्माण पूरा हो चुका है। साथ ही, इस मंदिर परिसर में नंदी की प्रतिमा भी स्थापित कर दी गई है। विशेषज्ञों ने बताया कि इस मंदिर का निर्माण काफी भव्यता के साथ किया जा रहा है और इसके लिए नेपाल से शालिग्राम की शिला भी मंगवाई गई है।

शिवपाल यादव ने कह दी बड़ी बात

शालिग्राम की पूजा करने करने के बाद यूपी तक से बात करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि, "राम भी जब युद्ध के लिए गए थे तो भोलेनाथ की पूजा करके गए थे, तो जब यह शिव मंदिर इटावा में बन जायेगा तो परिवार के साथ राम मंदिर जायेंगे। वहीं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने इस न्योते को ठुकराते हुए कहा था कि भगवान का बुलावा आने पर वो खुद पूरे परिवार के साथ जाकर राम लाल के दर्शन करेंगे।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story