Shamli: भाकियू ने अनिश्चितकालीन धरना किया शुरू, टिकैत ने सरकार व मंत्री टेनी पर साधा निशाना

Shamli: शामली में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया। इस धरने में किसान नेता राकेश टिकैत भी सैकड़ों ट्रैक्टरों के काफिले के साथ समर्थन करने पहुंचे।

Pankaj Prajapati
Published on: 5 Sep 2022 10:58 AM GMT
X

Rakesh Tikait targeted government and minister Ajay Teni

Shamli: शामली में भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के कार्यकर्ताओं ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया। इस धरने में किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) भी सैकड़ों ट्रैक्टरों के काफिले के साथ समर्थन करने पहुंचे। इस दौरान राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) ने केंद्र व प्रदेश की सरकारों पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि अब देश में बदलाव की जरूरत है, देश मे हल क्रांति होगी। सरकारी हमारे इतिहास को खत्म करना चाहती है इसे बचाए रखना होगा, इसके लिए एक बड़ा आंदोलन करना होगा। हम इस लड़ाई में जनता के साथ हैं।

दरअसल आपको बता दें कि किसानों की विभिन्न समस्याओं की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन टिकैत (Bhartiya Kisan Union Tikait) के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को शामली कलेक्ट्रेट में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू किया। किसानों की मांग है कि जनपद के तीन शुगर मिलों पर गन्ना किसानों के 650 करोड रुपए से ज्यादा बकाया है। दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस हाईवे (Delhi Dehradun Express Highway) पर शामली जनपद के किसानों को उचित मुआवजा नहीं दिया गया व 10 साल पुराने ट्रैक्टरों को सरकार ने बंद कर दिया है।

राकेश टिकैत ने साधा सरकार व टेनी पर निशाना

धरने में पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बकाया गन्ना भुगतान, दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस हाईवे का उचित मुआवजा, बिजली विभाग के अधिकारियों की मनमानी के विरोध में यह धरना शुरू हुआ है। शामली जिले का 650 करोड़ रुपये गन्ने का बकाया भुगतान, किसान आज परेशान है।10 साल पुराने टैक्टर बंद कर दिए, यह अन्याय है, सरकार हमारे घरों पर हमला कर रही है, हम बचाव कर रहे है।

केंद्रीय मंत्री अजय टेनी (Union Minister Ajay Teni) का नाम ना लेते हुए उस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि किसान कुछ बोले तो मुकदमा, मंत्री गाली दे तो उनके प्रवचन, एक तिहाड़ जेल है, उसमे जाना पड़ेगा। बीजेपी का एक ताबीज (बिल्ला) लगा लो, फिर कही घूमो...भाजपा सबको अपनी पार्टी में शामिल कर रही है, यहां भी सरकारी संगठन बने हुए है। देश के इतिहास को खत्म करना चाहते है, कोर्स भी अपने हिसाब से पढ़ना चाहते है। इतिहास बचाए रखना है तो आंदोलन करना पड़ेगा...देश मे हल क्रांति होगी...हम इस लड़ाई में जनता के साथ है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story