शामली: अपराधियों में खौफ- साहब गोली मत मारना, नहीं करूंगा अपराध

aman
By aman
Published on: 19 Feb 2018 7:43 AM GMT
शामली: अपराधियों में खौफ- साहब गोली मत मारना, नहीं करूंगा अपराध
X
शामली: अपराधियों में खौफ, कहा- साहब गोली मत मारो, नहीं करूंगा अपराध

शामली: यूपी में बीजेपी की योगी आदित्यनाथ की सरकार का अपराधियों पर खौफ अब साफ दिखाई दे रहा है। पिछले कुछ दिनों में छोटे-बड़े अपराधियों के खिलाफ की गई कार्रवाई का असर साफ नजर आ रहा है। अब अपराधी खुद थाने जाकर समर्पण कर रहे हैं। साथ ही पुलिस से गोली नहीं मारने के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं।

शामली में भी ये खौफ साफ दिख रहा है। मामूली सी बात पर लोगों का खून बहाने वाले बदमाशों को अब अपनी जान के लाले पड़े हुए हैं। अपनी मौत सामने देखकर बदमाश अब पुलिस से गोली ना मारने की बात कहकर अपराधों से तौबा करते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला झिंझाना थाने में देखने को मिला जहां एक हत्यारा खुद ही थाने पहुंचकर पुलिस से गोली न मारने की गुहार लगाता नजर आया। उसने पुलिस के सामने अपराध न करने की कसम भी खाई।

एसपी ने कई बदमाशों को मुठभेड़ में किया ढेर

सीएम ने राज्य से अपराध खत्म करने के लिए सभी जिलों के कप्तान को सख्त निर्देश दिए हैं। अपराधियों के साथ कोई नरमी नहीं बरती जाए। निर्देश के बाद पुलिस ने भी बदमाशों के खिलाफ अभियान चलाते हुए कई नामचीन बदमाशों को या तो मुठभेड़ में मार गिराया या उन्हें जेलों में ठूंस दिया गया। शामली के एसपी डॉ. अजयपाल शर्मा ने भी लोगों में आतंक का पर्याय बने कई बदमाशों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। इनमें कुख्यात बदमाश मुकीम काला का दांया हाथ कहा जाने वाला साबिर जंधेडी भी शामिल है। हालांकि, इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी अंकित शहीद हो गया था और थानाध्यक्ष भगवत सिंह भी बुरी तरह घायल हो गए थे। ताबडतोड़ मुठभेड़ में पुलिस ने कई बदमाशों को अपाहिज बनाकर जेल भेज दिया।

फरार चल रहा था मुंशाद

ऐसा ही एक मामला झिंझाना थाने पर भी देखने को मिला। 21 जनवरी को झिंझाना क्षेत्र के गांव ख्वाजपुरा निवासी जाल्ला उर्फ तैयब की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक के परिजनों ने गांव के ही मुंशाद पुत्र यामीन समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, जिनमें से 4 आरोपी मुठभेड़ में मारे जाने के डर से कोर्ट में समर्पण कर जेल चले गए थे। जबकि मुंशाद अभी तक फरार चल रहा था। हत्यारोपी मुंशाद ने झिंझाना थाने पहुंचकर पुलिस के समक्ष समर्पण करते हुए कहा, कि उसे गोली न मारी जाए और अब वह कभी अपराध नहीं करेगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story