×

Shamli News: दीपावली से पहले खाद्य विभाग की छापेमारी, मचा हडकंप

Shamli News: शामली में एसडीएम विशु राजा के नेतृत्व में प्रतिष्ठित मिठाई की दुकान भगत जी स्वीट्स पर एक बार फिर खाद्य विभाग का छापा ने छापा मारा।

Pankaj Prajapati
Published on: 19 Oct 2022 12:54 PM GMT
Shamli News
X

खाद्य पदार्थों का सैंपल लेते अधिकारी

Shamli News: शामली में एसडीएम विशु राजा के नेतृत्व में प्रतिष्ठित मिठाई की दुकान भगत जी स्वीट्स पर एक बार फिर खाद्य विभाग का छापा खाद्य विभाग की टीम ने रसगुल्ले व मिठाई पनीर दही का लिया सैंपल एक दिन पहले भी जीएसटी कमिश्नर मनोज विश्वकर्मा ने भी टैक्स चोरी के मामले में मारा था छापा शहर के मिठाई दुकानदारों में मचा हड़कंप दीपावली के त्यौहार नजदीक आने पर दुकानदार लगाते हैं मिठाई का स्टॉक सदर कोतवाली क्षेत्र के भगत जी स्वीट्स का मामला है।

दरअसल आपको बता दें मामला जनपद शामली सदर कोतवाली क्षेत्र के भगत जी स्वीट का मामला है जहां पर दीपावली का त्यौहार आते ही मिठाई बनाने वाले माफिया सक्रिय हो जाते हैं और लोगों की जिंदगी में जहर घोलना शुरू कर देते हैं अपने चंद पैसों की कमाई के लिए लोगों की जान खतरे में डाल रहे है। शामली सदर एसडीएम विशु राजा के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम ने दीपावली के त्यौहार के चलते भगत जी स्वीट पर छापा मारकर सैंपल भरे गए जिसमें रसगुल्ले, मिठाई, दही, पनीर के सैंपल लिए गए और वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है वहीं खाद्य विभाग की टीम ने रसगुल्ले वह अनेक प्रकार की मिठाइयों को सील किया गया मिठाई के माफिया लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करते हैं। जिसमें अनेक प्रकार के केमिकल मिलाकर मिठाइयां व रसगुल्ले बनाए जाते हैं। जिससे आम लोगों की जिंदगी धीरे-धीरे मौत के मुंह में समाने लगती है। आखिर मिठाई माफिया चंद पैसों के लिए आम जनता की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं ऐसे में खाद्य विभाग की टीम छापा मारकर मिठाई माफिया के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर रहे हैं। भगत जी स्वीट्स पर लगभग 50 कुंतल रसगुल्ला व अनेकों प्रकार की मिठाईयां मधुसूदन घी के टीन भी मिले हैं। जिनके सैंपल लिए गए और जांच के लिए उनको आगरा भेजे गए अगर सैंपल में कोई गड़बड़ी आती है तो भगत जी स्वीट्स के मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी और जुर्माना भी लगाया जाएगा खाद्य विभाग की इस कार्रवाई से शामली शहर के मिठाई माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

एक दिन पहले भी जीएसटी कमिश्नर की टीम ने जीएसटी चोरी करने के मामले में छापेमारी की गई थी जिसमें ना तो भगत जी स्वीट्स के मालिक द्वारा सामानों का बिल मिला है और कई सालों से जीएसटी चोरी कर रहे थे जिसके बाद जीएसटी कमिश्नर की जांच में भगत जी स्वीट मालिक दोषी पाए गए जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story