×

Shamli News: एक बार फिर कोरोना महामारी की दहशत, शामली बोला- तैयार हैं हम

Shamli News Today: शामली जनपद में भी कोरोना महामारी फैलने की संभावना को देखते हुए पूरी तैयारी कर ली गई है। जिसमें ऑक्सीजन प्लांट चेक किए गए हैं।

Pankaj Prajapati
Published on: 23 Dec 2022 12:03 PM GMT
Shamli News
X

जिला अस्पताल शामली। 

Shamli News Today: एक बार फिर से कोरोनावायरस को लेकर लोगों में दहशत है। शामली जनपद में भी कोरोना महामारी फैलने की संभावना को देखते हुए पूरी तैयारी कर ली गई है। पिछली बार ऑक्सीजन की कमी के कारण काफी लोगों की मौतें हुई थीं, लेकिन शामली में इस बार ऐसा नहीं होगा। शामली में ऑक्सीजन के प्लांट लगाए गए हैं, जिससे लोगों को ऑक्सीजन की कमी के कारण होने वाली मौत से बचाकर समय से इलाज दिया जाएगा।

जिला अस्पताल में की सभी तैयारियां पूरी

शामली में नए वैरिएंट के आने से पहले जिला अस्पताल में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, जिसमें ऑक्सीजन प्लांट चेक किए गए हैं और जिला अस्पताल में दवाइयां व वेंटिलेटर के लिए सौ बेड तैयार किए गए हैं। साफ सफाई की व्यवस्था भी की गई है।

कोविड-19 के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है: सीएमएस

जिला अस्पताल की सीएमएस अंजू जोधा का कहना है कि हमारे यहां 17 डॉक्टर शामली में तैनात हैं हमने सभी ऑक्सीजन प्लांट को अच्छी तरह से चेक कर लिया है। कुल मिलाकर हमने कोविड-19 के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है और किसी भी तरह से यहां के मरीज को किसी भी प्रकार की कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। उनके लिए 24 घंटे सेवा मौजूद रहेगी।

बहुत से देशों में बीमारी का प्रकोप बढ़ रहा है: संजय अग्रवाल

इस संबंध में संजय अग्रवाल का कहना है कि बहुत से देशों में बीमारी का प्रकोप बढ़ रहा है ऐसे में हमें सावधानी बरतनी चाहिए। मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करना चाहिए। साथ ही विदेश से आने वाले व्यक्ति की सूचना स्वास्थ्य विभाग या कंट्रोल रूम में देनी चाहिए। आरटीपीसीआर टेस्ट और कोरोना संबंधित दूसरे टेस्ट कराने जरूरी हैं।

उन्होंने कहा कि नया वैरिएंट थोड़ी चिंता बढ़ा रहा है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। हमारे यहां सभी व्यवस्थाएं हैं। 100 बेड की संयुक्त चिकित्सालय में व्यवस्था की गई है। ऑक्सीजन प्लांट बिल्कुल चालू हालत में हैं। जनपद के चारों सीएससी पर ऑक्सीजन व्यवस्था उपलब्ध है। लेकिन जनता को भी मूव प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है>

36% लोगों को लग चुकी है बूस्टर डोज

उन्होंने कहा कि जनपद में पहली और दूसरी डोज सभी को लग चुकी है। 36% को बूस्टर डोज भी लग चुकी है। उन्होंने कहा कि जैसे ही केंद्रीय उत्तर प्रदेश सरकार से कोई दिशानिर्देश जारी होते हैं तो तुम उसे जनपद में लागू करेंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story