×

यहां मुसलमानों ने लॉकडाउन की जमकर उड़ाई धज्जियां, 28 लोग हिरासत में, 6 फरार

गोपनीय तरीके से पंचायत करने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 34 लोगों के खिलाफ जिले की पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया है। आरोप है कि यह सभी लोग लॉकडाउन में एक जगह पर एकत्रित होकर पंचायत कर रहे थे।

Aditya Mishra
Published on: 25 April 2020 8:06 AM GMT
यहां मुसलमानों ने लॉकडाउन की जमकर उड़ाई धज्जियां, 28 लोग हिरासत में, 6 फरार
X

शामली: गोपनीय तरीके से पंचायत करने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 34 लोगों के खिलाफ जिले की पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया है। आरोप है कि यह सभी लोग लॉकडाउन में एक जगह पर एकत्रित होकर पंचायत कर रहे थे।

इसकी भनक कुछ ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी। जिसके बाद पुलिस ने 34 लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए 28 लोगों को हिरासत में लिया है। जबकि 6 लोग फरार हो गए हैं। पुलिस अब उनकी तलाश में जुट गई है।

जनपद शामली के थानाभवन क्षेत्र के कस्बा जलालाबाद में पुलिस को सूचना मिली कि कस्बे के एक घर में दर्जनों लोग एकत्र होकर एक पंचायत का आयोजन कर रहे हैं। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके से 28 लोगों को हिरासत में ले लिया और सभी को थाने ले आई।

लॉकडाउन में इस बैंक ने ग्राहकों के लिए किया बड़ा एलान, अब मिलेगी ये सुविधा

पुलिस ने 34 लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस

पुलिस ने अब 34 लोगों के खिलाफ लॉक डाउन का उलंघन करने जैसी संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार कस्बा जलालाबाद निवासी खुर्शीद उर्फ ढिम्मा ने अपने पुत्र की शादी मुजफ्फरनगर के जोली मीरापुर थाना क्षेत्र में तय की थी।

प्रशासन से अनुमति ना मिलने के चलते खुर्शीद ने अपने पुत्र की शादी झिंझाना थाना क्षेत्र में तय कर दी। जिसकी सूचना मिलने पर जलालाबाद कस्बे में खुर्शीद के समाज के लोग इस मामले में पंचायत कर रहे थे।

पंचायत में इन लोगों ने खुर्शीद का बिरादरी में हुक्का पानी गिराने का निर्णय कर लिया था। मामले में हुई गहमागहमी के चलते किसी ने सूचना पुलिस को दे दी।

थानाभवन सीओ अमित सक्सेना का कहना है कि थाना थानाभवन क्षेत्र के जलालाबाद में भीड़ की इकट्ठा होने की सूचना मिली थी। उसकी जांच की गई। 34 लोगों को चिन्हित कर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उनमें से 28 लोगों को गिरफ्तार कर उक्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती में लॉकडाउन, अरबों का कारोबार चौपट

रिपोर्ट-पंकज प्रजापति

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story