×

Leopard in Shamli: तेंदुए ने किसान पर बोला हमला, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया दाखिल

Shamli News: खेत में काम कर रहे एक किसान के ऊपर तेंदुए के हमले के बाद किसान को शहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया है, क्षेत्र में तेंदुए के आ जाने पर हड़कंप मचा हुआ है।

Pankaj Prajapati
Published on: 24 Aug 2022 12:24 PM GMT
Leopard in Shamli News In Hindi
X

तेंदुए ने किसानों पर बोला हमला

Click the Play button to listen to article

Shamli News: शामली के गांव सेवापुर में खेत में काम कर रहे एक किसान के ऊपर तेंदुए के हमले (Leopard Attack) के बाद किसान को शहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) पर लाया गया है, क्षेत्र में तेंदुए के आ जाने पर हड़कंप मचा हुआ है। शामली जनपद में तेंदुए होने की सूचना से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है !

तेंदुए के दो बच्चों का झुंड ने किसानों पर बोला हमला

दरअसल आपको बता दें मामला शामली जनपद के झिंझाना थाना क्षेत्र (Jhinjhana police station area) के गांव सेवापुर में एक किसान अपने खेत में ईख की बधाई का कार्य कर रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वहां तेंदुए के दो बच्चों का झुंड आया तथा उसने किसान के ऊपर हमला बोल दिया। किसान ने वहां रखे अपने हथियार से उन तेंदुए के बच्चों को भगा दिया, लेकिन घटना में किसान घायल हो गया।

घटना के बाद लोगों में दहशत

ग्रामीण किसान को लेकर शामली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे, जहां किसान का इलाज किया जा रहा है। इस घटना के बाद आसपास के क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत है। विगत दिनों भी शामली जनपद के आस-पास के गांव में तेंदुआ देखा गया था, लेकिन वन विभाग के हाथ अभी तक खाली हैं। ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। तेंदुआ और तेंदुए के बच्चे को तब तक वन विभाग (Forest Department) की टीम पकड़ पाएगी या नहीं यह एक बड़ा सवाल है। क्योंकि लगातार तेंदुआ शामली जनपद में देखा गया है, लेकिन कई दिन गुजरने के बाद भी अभी तक तेंदुआ और तेंदुआ के बच्चे अभी तक नहीं पकड़े गए हैं, जिसके बाद लगातार खेत में काम करने वाले ग्रामीण दहशत मे बताए जाते हैं।

खेत में काम करते समय किसानों पर तेंदुए ने किया हमला: ग्रामीण

वहीं, ग्रामीण का कहना है कि किसान खेत में काम कर रहा था, अचानक तेंदुए के बच्चे आ गए। जब किसान ने पीछे मुड़कर देखा तो तेंदूए के बच्चों ने किसान पर हमला कर दिया। जब किसान ने शोर मचाया, तो वहां पर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और उनको तेंदुए के बच्चों को भगा दिया, जिसके बाद किसी के हथियार से तेंदुए की तरफ फेंका तो वहां से भाग गए। उसके बाद किसान को शामली के सीएससी में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है। फिलहाल ग्रामीणों ने उसकी शिकायत वन विभाग की टीम को कर दी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story