Shamli: विद्युत विभाग के खिलाफ कंडेला में एक महापंचायत का आयोजन, सभी दलों के नेता हुए शामिल

Shamli: कैराना पिछले दिनों विद्युत विभाग द्वारा चेकिंग अभियान के दौरान ग्रामीणों पर दर्ज कराए गए मुकदमों के खिलाफ कंडेला में एक महापंचायत का आयोजन किया गया। महापंचायत में सभी दलों के नेता पहुंचे।

Pankaj Prajapati
Published on: 4 Sep 2022 2:04 PM GMT
Shamli News
X

कंडेला में महापंचायत का आयोजन

Shamli: कैराना पिछले दिनों विद्युत विभाग (electrical department) द्वारा चेकिंग अभियान के दौरान ग्रामीणों पर दर्ज कराए गए मुकदमों के खिलाफ कंडेला में एक महापंचायत का आयोजन किया गया। महापंचायत में सभी दलों के नेता पहुंचे। विपक्षी दलों के नेताओं ने सरकार की नाकामियों को उजागर किया। विद्युत विभाग (electrical department) के अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही कराने तथा ग्रामीणों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग की गई। तो वही सत्ताधारी भाजपा पार्टी के नेताओं ने विपक्षी दलों के नेताओं के बयानों का जवाब देते हुए विद्युत कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही कराने के दावे किए।

दरअसल आपको बता दें करीब एक सप्ताह पहले गांव शेखुपुरा में विद्युत विभाग की टीम द्वारा चेकिंग अभियान चलाया गया था। विद्युत विभाग के एसडीओ जीडी प्रजापति (SDO GD Prajapati) व जेई देवेंद्र सिंह (JE Devendra Singh) ने ग्रामीण पंकज, सूरज, नरेश व सेठा के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया था। इसके अलावा अन्य गांवों में भी विद्युत कर्मचारियों पर उत्पीड़न करने तथा अवैध उगाही के आरोप लगाए गए थे‌। पूरे प्रकरण को लेकर ग्रामीण लगातार विद्युत विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही कराने तथा मुकदमा दर्ज कराने की मांग कर रहें थे।


पिछले दिनों ग्रामीणों ने गांव कंडेला में एक महापंचायत करने का लिया था निर्णय

पिछले दिनों ग्रामीणों ने गांव कंडेला में एक महापंचायत करने का निर्णय लिया था। बताया गया है कि महापंचायत गांव भूरा, कंडेला, शेखुपुरा, हिंगोखेड़ी व जगनपुर के ग्रामीणों ने बुलाई थी कंडेला के चौधरी मान सिंह इंटर कॉलेज में 84 गुर्जर कलस्यान खाप के चौधरी रामपाल सिंह की अध्यक्षता में सर्व समाज के लोगों की महापंचायत आयोजित हुई महापंचायत में पहुंचे पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं भाजपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह भाजपा नेत्री मृगांका सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल चौहान, समाजवादी पार्टी के विधायक चौधरी नाहिद हसन की बहन इकरा हसन, ब्लाॅक प्रमुख हर्षल चौधरी, पूर्व ब्लाॅक प्रमुख वाजिद हसन, भाकियू नेता मेनपाल सिंह चौहान सहित भारी संख्या में आसपास के गांवों के प्रधान व ग्रामीण मौजूद रहें।

पंचायत सर्व समाज की है ना की किसी दल का: आयोजक

महापंचायत के बीच पहुंचे सपा विधायक नाहिद हसन (SP MLA Nahid Hassan) की बहन इकरा हसन के मंच पर पहुंचते सत्ताधारी नेताओं में खलबली मच गई। एमएलसी वीरेंद्र सिंह (MLC Virender Singh) सहित अन्य भाजपा नेता मंच छोड़कर जाने लगे इसके बाद आयोजकों ने कहा कि यह पंचायत सर्व समाज की है ना की किसी दल की काफी मशक्कत के बाद बीजेपी नेता मंच पर बैठे। इस दौरान विपक्षी दलों के नेताओं ने जहां सरकार की नाकामियों को गिनाते हुए महापंचायत को संबोधित किया।


रात में ही दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करा दी: भाजपा नेता

वहीं सत्ताधारी भाजपा पार्टी के नेताओं ने कहा कि उनके द्वारा रात में ही दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करा दी हैं। एमएलसी वीरेंद्र सिंह ने कहा कि विद्युत विभाग व ग्रामीणों के बीच समझौते की बात चल रही थी, लेकिन विद्युत विभाग के कर्मचारी पहले ग्रामीणों से गलती की माफी मांगने की बात कर रहें थे। उनके द्वारा पूरे मामले को सीएम योगी आदित्यनाथ एवं विद्युत मंत्री को अवगत करा दिया था। उन्होंने कहा कि गांवों में जो लोकल के लाइनमैन हैं। वो ही चोरी कराते हैं और वही पकड़वाते हैं। बिजली चोरी जो करता हैं। उसके खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए। हमें भी अपने अंदर सुधार करना होगा। विद्युत विभाग व अन्य विभागों में धीरे-धीरे सुधार कराया जाएगा।

विद्युत विभाग ने रात के समय गलत तरीके से चेकिंग अभियान चलाया था: सपा विधायक की बहन

सपा विधायक नाहिद हसन की बहन इकरा हसन ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा रात के समय गलत तरीके से चेकिंग अभियान चलाया गया था। उसी को लेकर पिछले कई दिनों से महापंचायत करने की चर्चा चल रहीं थी। महापंचायत सर्व समाज की हैं। उसी महापंचायत को वें अपना समर्थन देने के लिए पहुंची हैं। उन्होंने कहा कि सरकार कि जो नाकामी गिनायेगा तो उसके नेता विचलित जरूर होंगे। क्या बिजली विभाग सरकार के अधीन नहीं आता। भ्रष्टाचार पर सरकार को लगाम लगानी चाहिए। गन्ना भुगतान, बढ़ती महंगाई व भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार पूरी तरह नाकाम हो चुकी हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story