×

Shamli: गरीब कल्याण सम्मेलन में मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने उपलब्धियां गिनाते हुए कहा- केंद्र में मोदी व प्रदेश में योगी का जलवा

Shamli: केंद्र सरकार के 08 वर्ष पूरे होने पर वीवी इंटर कॉलेज में गरीब कल्याण सम्मेलन हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने किया।

Pankaj Prajapati
Published on: 12 Jun 2022 10:55 AM GMT (Updated on: 12 Jun 2022 11:00 AM GMT)
Shamli News Today
X

गरीब कल्याण सम्मेलन कार्यक्रम में कपिल देव अग्रवाल। 

Shamli: केंद्र सरकार (Central Government) के 08 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जनपद के वी०वी० इंटर कॉलेज (VV Inter College) में गरीब कल्याण सम्मेलन कार्यक्रम (Garib Kalyan Sammelan Program) का आयोजन किया गया।आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) व्यावासायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग उत्तर प्रदेश कपिल देव अग्रवाल (Minister of State (Independent Charge) Vocational Education and Skill Development Department Kapil Dev Agarwal) द्वारा एवं अन्य अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी का जलवा है: राज्य मंत्री

इस आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री अपने संबोधन में केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी की सरकार बनाने के लिए जनता का अभिवादन किया और कहा कि केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी का जलवा है। मंत्री जी ने अपने संबोधन में कहा कि 2014 से पहले जिन माताओं के घर में गैस कनेक्शन नहीं था केंद्र सरकार ने उनको गैस कनेक्शन देने का काम किया। मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि वे माता बहनें जिनको सोच के लिए जंगल में जाना पड़ता था मोदी ने घर-घर शौचालय देकर महिलाओं के सम्मान को बढ़ाया है।उन्होंने कहा कि मोदी द्वारा जनधन खाता खुलवाये गये और सबके खातों में पेंशन योजना भेजी गई। वहीं, प्रतिवर्ष 6000 किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि भेजी जा रही है।


गुंडा माफियाओं पर कार्रवाई करते हुए योगी सरकार मे सिखाया सबक

मंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार जाति धर्म से परे होकर अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि 2017 में प्रदेश में योगी की सरकार (Yogi Government) आने के बाद जहा जनपद शामली के कैराना व गैर जनपद मुजफ्फरनगर, बागपत में व्यापारियों में भय का माहौल था। योगी सरकार ने आज उन गुंडा माफियाओं पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सबक सिखाने का काम किया है। मंत्री जी ने अपने संबोधन में कहा कि बहन बेटी पहले घर से बाहर निकलते समय डरती थी और आज किसी की हिम्मत नहीं है तो महिलाओं की तरफ आंख उठाकर भी देख लें।अपने संबोधन में मंत्री जी ने केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं पर चर्चा करते हुए मजबूत विद्युत व्यवस्था,व प्राइमरी स्कूलों को स्वावलंबी बनाया गया जाने की बात कही। मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार सबका साथ- सबका विकास, सबका विश्वास- और सबका प्रयास के मूल मंत्र के साथ कार्य कर रही है।


स्वयं सहायता समूह की 664 महिलाओं को 2 करोड़ 9 लाख 14 हजार की धनराशि जारी

आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री द्वारा जनपद शामली की स्वयं सहायता समूह की 664 महिलाओं को 2 करोड़ 9 लाख 14 हजार की धनराशि जारी की गई। इसके अलावा जनपद में विभिन्न विभागों यथा प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण और शहरी) के 05- 05 लाभार्थियों को डेमो चाबी, श्रम विभाग की निर्माण कामगार मृत्यु अंत्येष्टि योजना के अंतर्गत 05 लाभार्थियों को 02-02 लाख का चेक का वितरण, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अंतर्गत कोविड-19 मां अथवा पिता को खो चुके 05 बच्चों को लैपटॉप का वितरण, स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 05 ग्राम प्रधानों को प्रशस्ति पत्र, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के 05 लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड,बाल विकास परियोजना के अंतर्गत 05 आंगनवाडी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन का वितरण, राष्ट्रीय खाद सुरक्षा अधिनियम के 05 लाभार्थियों को राशन वितरण किया गया के अलावा अन्य विभागों के लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया।


ये रहे मौजूद

इस कार्यक्रम के अवसर पर क्षत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल,सांसद कैराना श्री प्रदीप चौधरी,भाजपा जिला अध्यक्ष सत्येंद्र तोमर, पूर्व मंत्री सुरेश राणा,पूर्व विधायक तेजेंद्र निर्वाल, जिला विकास अधिकारी प्रमोद कुमार,उप कृषि निदेशक शिव कुमार केसरी,उपायुक्त स्वतः रोजगार शैलेन व्यास, जिला आपूर्ति अधिकारी,जिला कार्यक्रम अधिकारी संतोष कुमार श्रीवास्तव, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी अंशुल चौहान, सहायक श्रम आयुक्त संतोष अग्रहरि,जिला पंचायत राज अधिकारी नन्दलाल,जिला उद्यान अधिकारी शामली डॉ हरित कुमार, परियोजना अधिकारी डूडा प्रदीप कांत, सहित समस्त सहित विभिन्न विभागों के लाभार्थियों सहित भारी संख्या में जन समूह मौजूद रहा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story